West Bengal Election: करीब दो करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं राज्य के मंत्री व दमदम से तृणमूल प्रत्याशी ब्रात्य बसु

बंगाल के विज्ञान व प्रौद्योगिकी मंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ब्रात्य बसु करीब दो करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं। दमदम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे ब्रात्य बसु की ओर से चुनाव आयोग के पास दाखिल हलफनामे के मुताबिक उनके हाथों में नगद 40000 रुपये हैं।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 05:19 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 05:19 PM (IST)
West Bengal Election: करीब दो करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं राज्य के मंत्री व दमदम से तृणमूल प्रत्याशी ब्रात्य बसु
तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ब्रात्य बसु करीब दो करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल के विज्ञान व प्रौद्योगिकी मंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ब्रात्य बसु करीब दो करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं। दमदम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे ब्रात्य बसु की ओर से चुनाव आयोग के पास दाखिल किए गए हलफनामे के मुताबिक उनके हाथों में नगद 40,000 रुपये हैं। बैंक में उनके नाम पर 27 लाख आठ हजार 153 रुपये का फिक्स्ड डिपॉजिट है।

वहीं बचत खाते में उनके पास 40 लाख चार हजार 717 रुपये हैं। एक अन्य बचत खाते में उनके नाम एक लाख 49 हजार 664 रुपये है। पीपीएफ खाते में 22 लाख चार हजार 193 रुपये हैं। ब्रात्य बसु का 26 हजार रुपये का एक बीमा भी है। उनके पास एक कार है, जो उन्होंने 2014 में खरीदी थी। ब्रात्य बसु के पास करीब साढ़े चार लाख रुपये मूल्य के गहने हैं। ब्रात्य के पास कुल मिलाकर 95 लाख 92 हजार 436 रुपये की चल संपत्ति है।

लेकटाउन में उनका परिवार से मिला ढाई हजार वर्गफुट का एक घर है, जिसका वर्तमान बाजार मूल्य करीब एक करोड़ रुपये है। ब्रात्य बसु पर किसी तरह का ऋण नहीं है। उनके खिलाफ कोई आपराधिक मामला भी नहीं है।

chat bot
आपका साथी