West Bengal Election 2021: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बंगाल में आगामी तीन चरणों के चुनाव एक साथ कराए जाएं : ममता

बंगाल में जारी चुनावी गहमागहमी के बीच मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर गहरी चिंता जताई है। उन्होंने कोरोना को देखते हुए चुनाव आयोग से आगामी तीन चरणों के चुनाव एक साथ कराए जाने की अपील की है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 09:06 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 09:06 PM (IST)
West Bengal Election 2021: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बंगाल में आगामी तीन चरणों के चुनाव एक साथ कराए जाएं : ममता
ममता बनर्जी ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर गहरी चिंता जताई

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में जारी चुनावी गहमागहमी के बीच मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर गहरी चिंता जताई है। उन्होंने कोरोना को देखते हुए चुनाव आयोग से आगामी तीन चरणों के चुनाव एक साथ कराए जाने की अपील की है। गुरुवार को एक निजी न्यूज चैनल के साथ साक्षात्कार में ममता ने कहा कि जिस तरीके से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, यह चिंता का विषय है। कई उम्मीदवार भी संक्रमित हुए हैं। गुजरात, दिल्ली, महाराष्ट्र और अन्य राज्यों से बाहर के लोग बंगाल में आ रहे हैं, यह भी एक बड़ी वजह है कि कोरोना के केस बढ़ रहे हैं।

ऐसे समय में बंगाल में आठ चरणों में चुनाव कराना राज्य का अपमान है। ममता ने कहा कि बंगाल शांति प्रिय राज्य है। भाजपा बंगाल की छवि खराब कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा  के प्लान के मुताबिक, चुनाव कराया जा रहा है। ममता ने कहा कि कोरोना को देखते हुए मैं आयोग से तीन चरणों के चुनाव एक साथ कराए जाने की अपील करती हूं। दूसरी ओर, तीन चरणों का मतदान एक साथ कराने से चुनाव आयोग ने इन्कार कर दिया है। बता दें कि बंगाल में चार चरणों की वोटिंग हो चुकी है। पांचवें चरण का मतदान 17 अप्रैल को है। इसके बाद के तीन चरणों का चुनाव ममता एक साथ चाहती हैं।

बंगाल में हिंसा के लिए गृहमंत्री को ठहराया जिम्मेदार

वहीं, चौथे चरण के मतदान के दौरान कूचबिहार के शीतलकूची में सुरक्षाबलों की फायरिंग में चार लोगों की मौत के लिए ममता ने गृहमंत्री अमित शाह को जिम्मेदार ठहराया।  उन्होंने पूछा कि आखिर कूचबिहार में फायरिंग के आदेश किसने दिए? उन्होंने कहा कि बंगाल में राजनीतिक हिंसा नहीं हुई बल्कि यहां पर बाहर से लोग आकर गुंडागर्दी कर रहे हैं। तृणमूल पर हिंसा का आरोप पूरी तरह से बेबुनियाद है बल्कि गृहमंत्री के आदेश पर बंगाल में हिंसा हुई है। ममता ने कूचबिहार की घटना को शर्मनाक करार देते हुए आरोप लगाया कि राज्य में एक खास समुदाय के लोगों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है। सीएम ने दावा किया कि भाजपा व केंद्रीय बल ने तृणमूल कार्यकर्ताओं को मारा है। केंद्रीय बलों को यह आदेश दिए जा रहे हैं कि वो तृणमूल कार्यकर्ताओं की पहचान कर उन्हेंं गोली मारे।

बंगाल में भाजपा को घुसने नहीं देंगे

भाजपा पर हमला बोलते हुए ममता ने कहा- बंगाल में उसको घुसने नहीं देंगे। बंगाल की जनता मेरे साथ है, वही मेरी असली ताकत हैं। उन्होंने कहा कि जनता के समर्थन के आधार पर मैं चुनाव जीतूंगी।

पीएम केयर्स पर फिर उठाया सवाल

ममता ने पीएम केयर्स पर फिर सवाल उठाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि किसी को नहीं पता कि पीएम केयर्स फंड में कितना पैसा आया। कोई राज्य अगर मांग भी करता है तो उसे नहीं दिया जाता है। पीएम केयर्स के पैसे को क्यों नहीं वैक्सीन में इस्तेमाल किया गया। मैंने वैक्सीन की मांग की, ताकि राज्य में सभी लोगों को फ्री में टीका लग सके, लेकिन प्रधानमंत्री ने कोई जवाब नहीं दिया।

chat bot
आपका साथी