West Bangal BJP ने हेस्टिंग्स इलाके की बहुमंजिला इमारत के तीन मालों से अपना कार्यालय हटाया

BJP Hastings area office बंगाल भाजपा ने कोलकाता के हेस्टिंग्स इलाके की बहुमंजिला इमारत के तीन मालों से अपना कार्यालय हटा लिया है। उस इमारत के चौथे पांचवें सातवें आठवें और नौवें माले पर भाजपा ने अपना कार्यालय खोला था।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 07:25 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 07:25 PM (IST)
West Bangal BJP ने हेस्टिंग्स इलाके की बहुमंजिला इमारत के तीन मालों से अपना कार्यालय हटाया
विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने वहां अपना कार्यालय खोला था।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल भाजपा ने कोलकाता के हेस्टिंग्स इलाके की बहुमंजिला इमारत के तीन मालों से अपना कार्यालय हटा लिया है। उस इमारत के चौथे, पांचवें, सातवें, आठवें और नौवें माले पर भाजपा ने अपना कार्यालय खोला था। कुछ दिन पहले भाजपा ने चौथे और सातवें माले से अपना कार्यालय हटा लिया था और अब आठवें माले को भी खाली कर दिया है।

गौरतलब है कि बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने यहां अपना कार्यालय खोला था। उस समय बहुत से केंद्रीय मंत्रियों व दूसरे राज्यों से भाजपा के दिग्गज नेताओं का बंगाल आना-जाना लगा रहता था। चुनावी क्रियाकलाप भी चल रहे थे इसलिए भाजपा को अतिरिक्त जगह की जरूरत पड़ी थी। इसी उद्देश्य से उक्त इमारत के विभिन्न मालों को किराए पर लिया गया था। बंगाल विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुका है। चुनाव बाद केंद्रीय मंत्रियों व दूसरे राज्यों से भाजपा नेताओं का बंगाल आना भी कम हो गया है।

चुनावी क्रियाकलाप भी खत्म हो गए हैं इसलिए भाजपा को अब अतिरिक्त जगह की जरूरत नहीं है इसलिए उसने धीरे-धीरे इमारत के मालों को खाली करना शुरू कर दिया है। भाजपा नेता शमिक भट्टाचार्य ने बताया-'कुछ लोग कह रहे हैं कि विधानसभा चुनाव हारने के कारण हेस्टिंग्स कार्यालय को खाली किया जा रहा है। यह बात सही नहीं है। वह हमारा चुनावी कार्यालय था। हमने उस इमारत के विभिन्न मालों को इसी समझौते के आधार पर लिया था कि चुनाव बाद उन्हें खाली कर दिया जाएगा, हालांकि सभी मालों को खाली नहीं किया जाएगा। पांचवें और नौवें माले पर पार्टी का कार्यालय बरकरार रहेगा क्योंकि मुरलीधर सेन स्ट्रीट स्थित राज्य मुख्यालय में जगह की कमी है।

chat bot
आपका साथी