विधानसभा चुनाव: सेंधमारी कर तृणमूल के हैवीवेटों को तोड़ने की फिराक में भाजपा

आगामी विधानसभा चुनाव में मुश्किल से दस माह रह गया है। सभी राजनीतिक दलों में सांगठनिक स्तर पर चुनावी तैयारी शुरू हो गई है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 08:09 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 08:09 PM (IST)
विधानसभा चुनाव: सेंधमारी कर तृणमूल के हैवीवेटों को तोड़ने की फिराक में भाजपा
विधानसभा चुनाव: सेंधमारी कर तृणमूल के हैवीवेटों को तोड़ने की फिराक में भाजपा

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: आगामी विधानसभा चुनाव में मुश्किल से दस माह रह गया है। सभी राजनीतिक दलों में सांगठनिक स्तर पर चुनावी तैयारी शुरू हो गई है। राजनीतिक लाभ लेने में नेताएं व्यस्त हैं। भाजपा एक बार फिर लोकसभा चुनाव की तरह ही रणनीति बना रही है। विधानसभा चुनाव से पहले बंगाल भाजपा नेतृत्व तृणमूल में सेंधमारी की फिराक में है। खबर है कि तृणमूल के दो हैवीवेट नेता पहले ही भाजपा में शामिल होने की इच्छा जता चुके हैं। उनमें से एक मंत्री है। जैसे ही भाजपा केंद्रीय नेतृत्व की हरी झंडी मिलेगी वे भाजपा का झंडा थाम लेंगे। यह पता चला है कि दो हैवीवेट तृणमूल नेताओं की भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व के साथ भी बातचीत हुई है।

सूत्रों ने बताया कि भाजपा विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल से कुछ नेताओं को झटकने की कोशिश कर रही है। दूसरी ओर तृणमूल भी भाजपा के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करने की तैयारी में हैं। विधानसभा चुनावों की तैयारी की रूपरेखा तय करने के लिए तृणमूल प्रमुख व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को पार्टी विधायकों व नेताओं के साथ लंबी वीडियो बैठक की। जिसमें उन्होंने पार्टी के विधायकों और नेताओं का नाम लिए बिना उन्हें चेतावनी भी दी। उन्होंने कहा कि मैं कोलकाता के नेताओं से कह रहा हूं कि वे यहां और वहां अपना मुंह खोल रहे हैं। अगर वे चाहें, तो पार्टी छोड़ सकते हैं।

chat bot
आपका साथी