West Bengal Election 2021: साजिशें मुझे चुनाव प्रचार करने से नहीं रोक सकतीं, भाजपा से लड़ाई जारी रहेगी : ममता

West Bengal Assembly Election 2021 बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा कि कोई भी साजिश उन्हेंं विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने से नहीं रोक सकती है। वह भाजपा के खिलाफ तब तक संघर्ष जारी रखेंगी जब तक उनके दिल की धड़कनें चलती रहेंगी

By Priti JhaEdited By: Publish:Mon, 15 Mar 2021 02:22 PM (IST) Updated:Mon, 15 Mar 2021 08:23 PM (IST)
West Bengal Election 2021: साजिशें मुझे चुनाव प्रचार करने से नहीं रोक सकतीं, भाजपा से लड़ाई जारी रहेगी : ममता
पुरुलिया के झालदा में चुनावी सभा को संबोधित करतीं तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी

नंदीग्राम राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि कोई भी साजिश उन्हेंं राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने से नहीं रोक सकती है। उन्होंने कहा कि वह भाजपा के खिलाफ तब तक संघर्ष जारी रखेंगी जब तक उनके दिल की धड़कनें चलती रहेंगी और उनका कंठ काम करता रहेगा। हाल में नंदीग्राम में चोटिल होने के बाद घायल ममता ने पुरुलिया में सोमवार को दो चुनावी रैलियों को संबोधित किया।

व्हील चेयर पर ही बैठकर तृणमूल सुप्रीमो ने हुंकार भरते हुए कहा कि कोई भी षड्यंत्र या जख्म भगवा दल के खिलाफ उनकी लड़ाई को नहीं रोक सकता है और कहा कि भाजपा दिल्ली से नेताओं को लाकर भी बंगाल के लोगों को प्रभावित नहीं कर सकती है। ममता हाईप्रोफाइल सीट नंदीग्राम से पर्चा भरने के बाद 10 मार्च को वहां प्रचार के दौरान चोटिल हो गई थीं, उनके पैर, सिर एवं सीने में चोट लगी थी। तृणमूल ने इसे उनकी जान लेने की भाजपा की साजिश करार दिया। हालांकि चुनाव आयोग ने इस बात से इन्कार किया कि मुख्यमंत्री पर हमला हुआ। आयोग ने कहा कि सुरक्षा प्रभारी की चूक की वजह से बनर्जी घायल हुईं।

नंदीग्राम में प्रचार के दौरान घायल होने के बाद अपनी पहली रैली में ममता ने कहा कि जब तक उनके गले में आवाज है और उनका हृदय धड़कता है, तब तक वह संघर्ष जारी रखेंगी। उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर कहा, कुछ दिन इंतजार कीजिए, मेरे पैर सही हो जाएंगे। फिर मैं देखूंगी की कि आपके पांव बंगाल की जमीन पर ठीक से चलते हैं या नहीं। तृणमूल सुप्रीमो ने कहा, जितना काम हमारी सरकार ने किया है, दुनिया में कोई और सरकार उतना नहीं कर पाई है। वहीं, ईंधन के मूल्यों में बेतहाशा बढ़ोतरी और पीएसयू के विनिवेश को लेकर केंद्र पर करारा प्रहार करते हुए ममता ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी देश को चला नहीं सकते, वह पूरी तरह अक्षम हैं। ममता ने कांग्रेस व माकपा पर भी हमला बोलते हुए लोगों से अपील की कि इन दलों को वोट नहीं दें और दावा किया कि दोनों पाॢटयां और भाजपा मिली हुई हैं।

भाजपा सांसदों को चुनाव लडऩे के लिए उतारने पर भी कसा तंज

बंगाल में कई विधानसभा सीटों से अपने सांसदों को चुनाव लडऩे के लिए उतारने को लेकर भी भाजपा की आलोचना करते हुए ममता ने कहा कि इन लोगों ने राज्य के लिए अभी तक कुछ नहीं किया है तो क्या चुनावों के बाद वे झूठ फैलाएंगे और दंगा करवाएंगे? व्हील चेयर पर बैठकर लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, 18 सांसदों में से भाजपा ने कुछ को मैदान में उतारा है जिन्होंने राज्य के लिए कुछ नहीं किया है। जीतने पर वे क्या करेंगे? झूठ फैलाएंगे और दंगे कराएंगे?

भाजपा की रथ यात्रा को लेकर भी साधा निशाना

ममता ने भाजपा की रथ यात्रा का भी मजाक उड़ाया और कहा कि उन्हेंं तो यही पता है कि भगवान जगन्नाथ और उनके भाई-बहन की रथयात्रा निकलती है। मुख्यमंत्री ने कहा, भाजपा के कुछ नेता तथाकथित रथ में घूम रहे हैं लेकिन हमें तो अभी तक यही पता है कि भगवान जगन्नाथ और उनके भाई-बहन रथ से घूमते हैं। क्या वे (भाजपा नेता) भगवान से भी बड़े हैं?

झाडग़्राम में शाह की रैली रद होने को लेकर भी किया कटाक्ष

झाडग़्राम में पहली रैली को रद करने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर कटाक्ष करते हुए ममता ने कहा कि भीड़ की कमी का आभास होते ही उन्होंने रैली रद कर दी। मुख्यमंत्री ने कटाक्ष करते हुए कहा, अगर उन्होंने आग्रह किया होता तो हम वहां कुछ लोगों को भेज देते। वहीं, बाहरी-भीतरी के मुद्दे पर उन्होंने पुरुलिया प्रशासन से कहा कि वह अंतरराज्यीय सीमा को सील कर दे और दावा किया कि उनके पास सूचना है कि गड़बड़ी पैदा करने के लिए कुछ लोग राज्य में घुसने की योजना बना रहे हैं।

chat bot
आपका साथी