West Bengal Assembly Election 2021: धीर के कड़े रूख के सामने नरम पड़े सिद्दीकी के तेवर, सीटों का पेंच सुलझा

West Bengal Assembly Election 2021 दक्षिण बंगाल में कांग्रेस की आठ सीटों की पेशकश पर राजी आइएसएफ गठबंधन में कांग्रेस के खाते से 20-25 सीटें चाहते थे सिद्दिकी सिद्दिकी की पार्टी बंगाल की कुल 38 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है।

By PRITI JHAEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 04:00 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 04:03 PM (IST)
West Bengal Assembly Election 2021: धीर के कड़े रूख के सामने नरम पड़े सिद्दीकी के तेवर, सीटों का पेंच सुलझा
बंगाल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी के कड़े रूख के सामने फुरफुरा शरीफ के पीरजादा व इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आइएसएफ) के प्रमुख अब्बास सिद्दीकी के तेवर नरम पड़ गए हैं और इसी के साथ दोनों के बीच सीटों का पेंच भी सुलझ गया है। सिद्दीकी ने कांग्रेस की दक्षिण बंगाल की आठ विधानसभा सीटों की पेशकश को स्वीकार कर लिया है।

सिद्दीकी ने कहा कि जनता की भलाई के लिए वे छोटे की तरह काम करने को तैयार हैं। आइएसएफ के लिए वाममोर्चा ने 30 सीटें छोड़ी हैं। सिद्दीकी कांग्रेस के खाते से भी 20-25 सीटें चाहते थे। उन्होंने गत रविवार को ब्रिगेड परेड ग्राउंड में हुई जनसभा में अधीर को सुनाते हुए कड़े लहजे में कहा था कि वे वामो-कांग्रेस गठबंधन में भागीदारी के लिए आए हैं, किसी को तुष्ट करने नहीं। वहीं रैली के बाद अधीर ने भी साफ तौर पर कह दिया था कि अब्बास सिद्दीकी के कहे अनुसार उनकी पार्टी नहीं चलेगी। 

सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को सीटों के बंटवारे को लेकर दिनभर चली बैठक के बाद सिद्दीकी को आखिरकार दक्षिण बंगाल में कांग्रेस के खाते से आठ सीटों पर संतोष करना पड़ा। सिद्दीकी ने कहा-'हमें गरीब लोगों के लिए काम करना होगा। इसके लिए परिवर्तन जरुरी है। परिवर्तन लाने की खातिर हमें साथ मिलकर लडऩा होगा। वाममोर्चा को हमने 40 सीटों की सूची सौंपी थी। उन्होंने हमारे लिए 30 सीटें छोड़ी हैं। वे बहुत बड़े दल है फिर भी सद्इच्छा दिखाते हुए हमारे लिए 30 सीटें छोड़ दीं। कांग्रेस के साथ भी गठबंधन को लेकर हमारी बातचीत हुई। मैंने कहा कि छोटे होने पर भी हम साथ मिलकर लड़ाई करते हैं। यानी सिद्दिकी की पार्टी बंगाल की कुल 38 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है। 

chat bot
आपका साथी