Bengal Assembly Elections 2021: चुनाव ड्यूटी में आए सीआरपीएफ जवानों ने जान पर खेलकर बुझाई आग

Bengal Assembly Elections 2021 उत्तर बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में आरपीएफ की सेंट्रल कॉलोनी में लगी आग को चुनाव में तैनात सीआरपीएफ एडहॉक बटालियन 322 के जवानों ने अपनी जान पर खेलकर बुझाने में कामयाबी हासिल की। इसके बाद सभी ने राहत की सांस ली।

By Priti JhaEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 10:49 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 12:34 PM (IST)
Bengal Assembly Elections 2021: चुनाव ड्यूटी में आए सीआरपीएफ जवानों ने जान पर खेलकर बुझाई आग
सीआरपीएफ जवानों ने जान पर खेलकर बुझाई आग

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल में विधानसभा चुनाव ड्यूटी के लिए आए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) इस समय सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस के निशाने पर हैं और हर दिन उनपर आरोपों की बौछार की जाती है। यहां तक कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुलेआम चुनावी रैली से मतदान में बाधा देने पर लोगों से सीआरपीएफ जवानों का घेराव करने को कह चुकी है। दूसरी, राष्ट्र की सेवा में मर मिटने के लिए हमेशा तैयार रहने वाले सीआरपीएफ के जवानों ने मानवीय व साहसिक कदमों से एक बार फिर मिसाल पेश की है।

उत्तर बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में आरपीएफ की सेंट्रल कॉलोनी में लगी आग को चुनाव में तैनात सीआरपीएफ एडहॉक बटालियन 322 के जवानों ने अपनी जान पर खेलकर बुझाने में कामयाबी हासिल की। इसके बाद सभी ने राहत की सांस ली।

सीआरपीएफ की ओर से एक बयान में बताया गया कि यह घटना रविवार सुबह करीब 11 बजे न्यू जलपाईगुड़ी की आरपीएफ की सेंट्रल कॉलोनी की है, जहां पर खड़ी एक कार में अचानक आग लग गई। आग ने देखते ही देखते उग्र रूप ले लिया। आस-पास के लोगों ने आग पर काबू करने की लाख कोशिश की लेकिन कामयाबी नहीं मिली। संयोग से बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए सिलीगुड़ी में तैनात सीआरपीएफ की एडहॉक बटालियन-322 के जवान उस समय इलाके की गश्त ड्यूटी पर थे। जवानों को तेज धुएं की लपटें दिखाई दी। इसको देख सीआरपीएफ जवान तुरंत मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में जुट गए और उन्होंने जान पर खेलकर आग पर काबू पाने में कामयाब हो गए।

सीआरपीएफ अधिकारी ने जवानों की थपथपाई पीठ

वहीं, इस साहसिक कार्य के लिए सीआरपीएफ की एडहॉक बटालियन 322 के ई/95 के कंपनी कमांडर पक्षित कुमार राहुल ने अपने जवानों की पीठ थपथपाई। उन्होंने बताया कि वह और उनके जवान इलाके की गश्त पर थे तभी तेज धुएं की लपटें दिखाई दी। जवानों ने आग लगी हुई जगह पर तुरंत पहुंचकर इसपर काबू पाया तथा किसी भी प्रकार की हानि होने से बचाया। किसी भी व्यक्ति को कोई हानि नहीं पहुंची। वहीं, आग पर काबू पाने के बाद आसपास के लोगों ने सीआरपीएफ के जवानों का इस मानवीयता पूर्ण कार्य के लिए धन्यवाद किया। 

chat bot
आपका साथी