West Bengal Assembly Election 2021: सीट बंटवारे को लेकर फिर अब्बास सिद्दीकी की कांग्रेस व माकपा के साथ हुई बैठक

माकपा नेता मोहम्मद सलीम ने कहा- इसके पहले वामफ्रंट एव कांग्रेस के बीच विधानसभा सीटों पर समझौते हो चुका था। इसके बाद हमलोग फिर से इंडियन सेकुलर फ्रंट के साथ समझौता करने के लिए जिलों की सीटों को आधार मानते हुए बात को आगे बढ़ा रहे हैं।

By PRITI JHAEdited By: Publish:Sun, 21 Feb 2021 11:57 AM (IST) Updated:Sun, 21 Feb 2021 11:57 AM (IST)
West Bengal Assembly Election 2021: सीट बंटवारे को लेकर फिर अब्बास सिद्दीकी की कांग्रेस व माकपा के साथ हुई बैठक
अब्बास सिद्दीकी की कांग्रेस व माकपा के साथ हुई बैठक

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। विधानसभा चुनाव में वामो- कांग्रेस गठबंधन ने खुद को और मजबूत करनें के लिए एक बार फिर फुरफुरा शरीफ के पीरजादा अब्बास सिद्दीकी की पार्टी इंडियन सेकुलर फ्रंट के साथ महत्वपूर्ण बैठक की, हालांकि इसमें कोई ठोस नतीजा सामने नहीं आ पाया। तीनों दलों के नेताओं ने बैठक को सफल बताया है।

शनिवार शाम बंगाल के हुगली जिले के बैद्यबाटी स्थित माकपा कार्यालय में सीटों के समझौते पर तीनों दलों के नेताओं ने बैठक की। इस बैठक में एक ओर माकपा की ओर से वरिष्ठ नेता मोहम्मद सलीम थे, वही कांग्रेस की ओर से वरिष्ठ नेता प्रदीप भट्टाचार्य एव बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अब्दुल मन्नान मौजूद थे। दुसरी ओर इंडियन सेकुलर फ्रंट की ओर से अब्बास सिद्दीकी के भाई नौशाद सिद्दीकी उपस्थित थे। तकरीबन एक घंटेतक चली बैठक के बाद नौशाद सिद्दीकी ने बताया कि दक्षिण बंगाल की सीटों पर चर्चा हुई है। आशा करता हूं कि आगे होने वाली बैठक में उत्तर बंगाल की भी सीटों पर बात बनेगी।

माकपा नेता मोहम्मद सलीम ने कहा-' इसके पहले वामफ्रंट एव कांग्रेस के बीच विधानसभा सीटों पर समझौते हो चुका था। इसके बाद हमलोग फिर से इंडियन सेकुलर फ्रंट के साथ समझौता करने के लिए जिलों की सीटों को आधार मानते हुए बात को आगे बढ़ा रहे हैं। आज दक्षिण बंगाल जिले की सीटों पर वार्ता हुई है। आगे भी वार्ता जारी रखेंगे।' कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रदीप भट्टाचार्य ने कहा-'आज की बैठक बहुत हद तक सफल रही। आशा है कि जल्द ही सीटों के बंटवारे पर हमारी सहमति बन जाएगी। इसके बाद पार्टी के आला नेताओं से बात करके इसपर सकारात्मक फैसला लिया जाएगा।' 

chat bot
आपका साथी