Weather update: बंगाल के विभिन्न जिलों में बाढ़ की स्थिति के बीच फिर शुरु हुई बारिश, भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी

दक्षिण बंगाल के तटीय जिलों में भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी उत्तर बंगाल के पांच जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान। बंगाल में पिछले दिनों हुई भारी बारिश से सूबे के छह जिलों में 16 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 2.5 लाख लोग बेघर हुए हैं।

Priti JhaWed, 04 Aug 2021 12:05 PM (IST)
बंगाल के विभिन्न जिलों में बाढ़ की स्थिति के बीच फिर भारी बारिश के आसार

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल के विभिन्न जिलों में बाढ़ की स्थिति के बीच फिर बारिश शुरू हो गई है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बंगाल के विभिन्न जिलों में आने वाले दिनों में मूसलाधार बारिश के आसार हैं। ऐसा होने पर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में स्थिति और भयावह रूप धारण कर लेगी। उत्तर और दक्षिण बंगाल, दोनों जगह भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है।

कोलकाता स्थित अलीपुर मौसम कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक अगले 24 घंटे के दौरान उत्तर बंगाल के दार्जिलिंग, कलिंपोंग, अलीपुरद्वार, कूचबिहार व जलपाईगुड़ी जिलों में भारी बारिश के आसार हैं । बारिश से सूबे के पर्वतीय इलाकों में भूस्खलन की आशंका है। वहीं दक्षिण बंगाल के तटीय जिलों उत्तर व दक्षिण 24 परगना और पूर्व मेदिनीपुर में भी भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है। कोलकाता में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है और दिनभर आसमान में बादल छाए रहेंगे। कोलकाता में बुधवार को दिनभर बारिश होती रही।

गौरतलब है कि बंगाल में पिछले दिनों हुई भारी बारिश से सूबे के छह जिलों में 16 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 2.5 लाख लोग बेघर हुए हैं। ये मौतें बारिश की वजह से दीवार ढहने, बिजली का झटका लगने और बाढ़ के पानी में बहने से हुई हैं।

पूर्व व पश्चिम बर्द्धमान, पश्चिम मेदिनीपुर, हुगली, हावड़ा और दक्षिण 24 परगना जिलों के विभिन्न स्थानों पर बाढ़ के हालात हैं। राज्य प्रशासन की ओर से उन जगहों पर राहत शिविर खोले गए हैं। अब तक एक लाख से अधिक तिरपाल, एक हजार मैट्रिक टन चावल, पेयजल के पाउच और कपड़े प्रभावितों में वितरित किए गए हैं।

भारी बारिश के कारण बांधों पर जल का दबाव काफी बढ़ा था, जिसके कारण मैथन, पंचेत और दुर्गापुर बैरेज से काफी पानी छोड़ा गया था। इस वजह से हुगली के खानाकुल और जंगीपाड़ा और हावड़ा के उदयनारायणपुर और आमता के विभिन्न इलाके जलमग्न हो गए हैं। पश्चिम मेदिनीपुर जिले का घाटाल शहर पानी में डूब गया है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.