Weather News: कोलकाता समेत पूरे बंगाल में बारिश का दौर जारी, दो दिनों तक बारिश जारी रहने का पूर्वानुमान

कोलकाता के आसमान में सुबह से ही काले बादल छाए हुए हैं और रुक-रुककर बारिश हो रही। इससे उमस भरी गर्मी से कुछ राहत मिली है। कोलकाता समेत पूरे बंगाल में बारिश का दौर जारी मौसम विभाग ने अगले और दो दिनों तक बारिश जारी रहने का जताया है पूर्वानुमान।

By Priti JhaEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 03:21 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 03:28 PM (IST)
Weather News: कोलकाता समेत पूरे बंगाल में बारिश का दौर जारी, दो दिनों तक बारिश जारी रहने का पूर्वानुमान
कोलकाता समेत पूरे बंगाल में बारिश का दौर जारी,

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। कोलकाता समेत पूरे बंगाल में बारिश का दौर जारी है। हावड़ा, हुगली, उत्तर व दक्षिण 24 परगना, मालदा, मुर्शिदाबाद, पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर, नदिया, पूर्व व पश्चिम बर्द्धमान समेत विभिन्न जिलों में अच्छी बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने अगले और दो दिनों तक बारिश जारी रहने का पूर्वानुमान जताया है। अलीपुर मौसम कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार को कोलकाता में अधिकतम तापमान 29.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो सामान्य से चार डिग्री कम है। बहुत दिनों के बाद तापमान 30 डिग्री के नीचे आया है। वहीं न्यूनतम तापमान भी 23.1 डिग्री सेल्सियस पर सामान्य से दो डिग्री नीचे रहा।

पिछले 24 घंटे के दौरान कोलकाता में 052.0 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई है। बीरभूम और मुर्शिदाबाद जिलों के कुछ जगहों पर वज्रपात भी हुआ, हालांकि वहां किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इस बीच बारिश को लेकर राज्य प्रशासन भी पूरी तरह सतर्क है और हालात पर नजर रख रहा है। सूबे के तटीय इलाकों पर खास तौर पर नजर रखी जा रही है। मछुआरों को फिलहाल समुद्र में जाने से मना किया गया है। कोलकाता के आसमान में सुबह से ही काले बादल छाए हुए हैं और रुक-रुककर बारिश हो रही है। इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से कुछ राहत मिली है।

गौरतलब है कि बंगाल की खाड़ी में उत्पन्न हुए निम्न दबाव का हाथ पकड़कर दक्षिण-पश्चिम मानसून सूबे के ज्यादातर हिस्सों में पहुंच गया है। उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों में भी अच्छी बारिश हो रही है। दार्जिलिंग और कलिंपोंग जैसे बंगाल के पर्वतीय इलाके बारिश से सराबोर हो रहे हैं। बारिश की वजह से वहां भूस्खलन की आशंका भी बढ़ गई है। पड़ोसी पर्वतीय राज्य सिक्किम में भी अच्छी बारिश हो रही है। मौसम विभाग की ओर से इस साल बंगाल समेत देशभर में मानसून की अच्छी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया है। 

chat bot
आपका साथी