12वीं में तीन फीसद विद्यार्थियों के फेल होने को लेकर परिषद से रिपोर्ट तलब, मालदा जिले की छात्राओं ने जाम किया हाइवे

उच्च माध्यमिक परीक्षा (बंगाल बोर्ड की 12वीं) में तीन फीसद विद्यार्थियों के फेल होने को लेकर पश्चिम बंगाल उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद की अध्यक्ष महुआ दास से शिक्षा विभाग ने रिपोर्ट तलब की है। दूसरी तरफ मालदा जिले में फेल हुई छात्राओं ने विरोध में पथावरोध किया।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 07:15 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 07:15 PM (IST)
12वीं में तीन फीसद विद्यार्थियों के फेल होने को लेकर परिषद से रिपोर्ट तलब, मालदा जिले की छात्राओं ने जाम किया हाइवे
लदा जिले में एक ही स्कूल की 88 छात्राएं फेल हो गईं, चूक बताकर किया पथावरोध।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : उच्च माध्यमिक परीक्षा (बंगाल बोर्ड की 12वीं) में तीन फीसद विद्यार्थियों के फेल होने को लेकर पश्चिम बंगाल उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद की अध्यक्ष महुआ दास से शिक्षा विभाग ने रिपोर्ट तलब की है। दूसरी तरफ मालदा जिले में फेल हुई छात्राओं ने विरोध में पथावरोध किया। बीरभूम, मुर्शिदाबाद, नदिया, हावड़ा सहित विभिन्न जिलों के स्कूलों के छात्र और अभिभावक भी इसके खिलाफ विरोध में शामिल हुए हैं। शनिवार को शिक्षा विभाग ने महुआ दास से इसपर रिपोर्ट देने को कहा है।

मालदा जिले में एक ही स्कूल की 88 छात्राएं फेल हो गईं। इससे नाराज छात्राओं ने शनिवार को पथावरोध कर विरोध जताया। मालदा के बुलबुलचंदी आरएन रॉय गर्ल्स हाई स्कूल की छात्राओं ने शनिवार सुबह 11 बजे से हबीबपुर थाने के तहत बुलबुलचंदी मोड़ पर मालदा-नालागोला स्टेट हाइवे को जाम कर दिया और धरना दिया। छात्राओं ने स्कूल की कार्यवाहक प्रधानाध्यापिका को कक्षा में बंद कर दिया और स्कूल के गेट पर ताला लगा दिया।

विरोध कर रहीं छात्राओं ने कहा कि वे सभी फेल हो गई हैं। पिछले दिनों वे अच्छे अंकों से उत्तीर्ण हुईं थीं। इतनी बड़ी चूक कैसे हो गई, इसका पता लगाया जाना चाहिए। छात्राओं के पथावरोध की खबर मिलते ही हबीबपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया। छात्राओं ने पुलिस के सामने भी जमकर नारेबाजी की। छात्राओं के आंदोलन की वजह से तीन घंटे तक सड़क जाम रही। इस दौरान मालदा-नालगोला स्टेट हाईवे पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गईं।

chat bot
आपका साथी