विश्वभारती विश्वविद्यालय के वीसी ने मांगी सुरक्षा, आंदोलनरत छात्रों ने भी दर्ज कराई प्राथमिकी

Protest छात्रों का धरना व विरोध प्रदर्शन चौथे दिन भी जारी। गेट के सामने सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। पूरे मामले पर अतिरिक्त ध्यान दे रहे पुलिसअधीक्षक। कुलपति का विरोध करने पर की गई कार्रवाई।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 10:03 PM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 10:03 PM (IST)
विश्वभारती विश्वविद्यालय के वीसी ने मांगी सुरक्षा, आंदोलनरत छात्रों ने भी दर्ज कराई प्राथमिकी
अपमान व अभद्रता के चलते विवि परिसर गर्म है। परस्पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं।

 राज्य ब्यूरो, कोलकाता : शांतिनिकेतन स्थित ऐतिहासिक विश्वभारती विश्वविद्यालय में पिछले चार दिनों से धरना-प्रदर्शन जारी है। अनुशासनहीनता को लेकर तीन छात्रों को तीन सालों के लिए बर्खास्त और दो प्रोफेसरों को भी निलंबित करने के खिलाफ पिछले चार दिनों से विश्वभारती के कुलपति (वीसी) विद्युत चक्रवर्ती के घर के सामने छात्र धरना पर बैठे हुए हैं। कुलपति ने पुलिस से सुरक्षा की मांग की है, जबकि आंदोलनरत छात्रों ने भी पुलिस में शिकायत की है।

धरना व विरोध प्रदर्शन चौथे दिन भी जारी

विश्व भारती के छात्रों का धरना व विरोध प्रदर्शन मंगलवार को चौथे दिन भी जारी रहा। वे लोग कुलपति के आवास को घेराव कर रहे हैं। जिसके चलते वीसी ने राज्य पुलिस को पत्र लिखकर सुरक्षा मांगी है। इसके बाद दो छात्रों ने थाने में वीसी के सुरक्षा गार्डों पर अभद्रता का आरोप लगाते शिकायत दर्ज कराई है। विश्वभारती के कुलपति के आवेदन के संबंध में पुलिस अधीक्षक ने कहा कि वह पूरे मामले पर अतिरिक्त ध्यान दे रहे हैं।

गेट के सामने सुरक्षा कड़ी कर दी गई है

बता दें कि इसके बाद बुधवार को विश्वभारती के गेट के सामने सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। अतिरिक्त पुलिस निगरानी की जा रही है। इस बीच दो छात्रों ने शांतिनिकेतन थाने में शिकायत की है कि सोमवार को कुलपति के आवास के सामने प्रदर्शन करने दौरान सुरक्षा गार्डों ने उनका अपमान किया है और उनके साथ अभद्रता की है। इसे लेकर पूरा विश्वविद्याल परिसर गर्म है और परस्पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं।

कुलपति का विरोध करने पर की कार्रवाई

बता दें कि विश्व भारती के कुलपति का विरोध करने पर प्रोफेसर पीयूष कांति घोष और अरोनी चक्रवर्ती को निलंबित कर दिया गया है। अनुशासन भंग, असहमति और विरोध के आरोप में अर्थशास्त्र विभाग के तीन छात्रों को बर्खास्त कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी