Violence in Bengal: सीबीआइ ने पूर्व मेदिनीपुर से 11 लोगों को किया गिरफ्तार, हाईकोर्ट के निर्देश पर शुरू हुई थी जांच

बंगाल में विधानसभा चुनावों के बाद हुई हिंसा मामले की जांच कर रही सीबीआइ ने शनिवार को पूर्व मेदिनीपुर जिले से 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसी जिले के नंदीग्रामें चुनाव बाद हमले में सीबीआइ ने हल्दिया कोर्ट में दो लोगों के खिलाप आरोपपत्र दाखिल किया था।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 10:18 PM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 10:18 PM (IST)
Violence in Bengal: सीबीआइ ने पूर्व मेदिनीपुर से 11 लोगों को किया गिरफ्तार, हाईकोर्ट के निर्देश पर शुरू हुई थी जांच
सीबीआइ ने पूर्व मेदिनीपुर से 11 लोगों को किया गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः बंगाल में विधानसभा चुनावों के बाद हुई हिंसा मामले की जांच कर रही सीबीआइ ने शनिवार को पूर्व मेदिनीपुर जिले से 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसी जिले के नंदीग्रामें चुनाव बाद हमले में जख्मी भाजपा कार्यकर्ता की मौत के मामले में सीबीआइ ने हल्दिया कोर्ट में दो लोगों के खिलाप आरोपपत्र दाखिल किया था। इसके एक दिन बाद अब अन्य हिंसा के मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

वहीं दूसरी ओर शुक्रवार को सीबीआइ ने चुनाव बाद हुई हिंसा के दौरान एक व्यक्ति की हत्या के मामले में एक नाबालिग समेत दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। बताते चलें कि इससे पहले सीबीआइ ने छह सितंबर को चुनाव बाद राज्य में हुई हिंसा में कथित संलिप्तता को लेकर हावड़ा जिले से छह लोगों को डोमजूर इलाके से गिरफ्तार किया था। सीबीआइ ने अब तक चुनाव बाद हिंसा मामले में 40 प्राथमिकी दर्ज कर चुकी है और 20 से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

बता दें कि कलकत्ता उच्च न्यायालय ने निर्देश पर सीबीआइ ने बंगाल में चुनाव बाद हिंसा की जांच शुरू की है। इसके अलावा कोर्ट ने हिंसा से जुड़े कम गंभीर मामलों की जांच के लिए एक विशेज जांच दल भी गठित करने का आदेश दिया था।

chat bot
आपका साथी