Violence in Bengal:राष्ट्रपति व केंद्रीय गृहमंत्री से मिले बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़, हिंसा पर सौंपी रिपोर्ट

बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने अपने तीन दिवसीय दिल्ली दौरे के तहत गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। राज्यपाल द्वारा दोनों मुलाकातों को सौजन्यमूलक बताए जाने पर भी सूत्रों के हवाले से खबर है

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 09:07 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 09:07 PM (IST)
Violence in Bengal:राष्ट्रपति व केंद्रीय गृहमंत्री से मिले बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़, हिंसा पर सौंपी रिपोर्ट
बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने अपने तीन दिवसीय दिल्ली दौरे के तहत गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। राज्यपाल द्वारा दोनों मुलाकातों को सौजन्यमूलक बताए जाने पर भी सूत्रों के हवाले से खबर है कि उन्होंने राष्ट्रपति व केंद्रीय गृहमंत्री को बंगाल में चुनाव बाद हो रही हिंसा पर रिपोर्ट सौंपी है और हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है।

केंद्रीय गृहमंत्री के साथ राज्यपाल की बैठक एक घंटे चली है, इससे भी राजनीतिक अटकलें तेज हुई हैं। शुक्रवार शाम बंगाल लौटने से पहले राज्यपाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात कर सकते हैं। इससे पहले राज्यपाल ने बुधवार को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के चेयरमैन जस्टिस अरुण कुमार मिश्रा से मुलाकात की थी। तृणमूल कांग्रेस ने राज्यपाल के दिल्ली दौरे पर सवाल उठाया है।

मुख्यमंत्री व पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने तो यहां तक कह दिया कि कोई बच्चा होता तो उसे डांटकर समझाया जा सकता था। राज्यपाल तो भाजपा के ही आदमी हैं। दूसरी तरफ बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि दिल्ली जाकर राष्ट्रपति व केंद्रीय गृहमंत्री को बंगाल के हालत पर रिपोर्ट देना राज्यपाल की जिम्मेदारी है ऐसा करके उन्होंने कोई अन्याय नहीं किया है। दरअसल राज्यपाल तृणमूल कांग्रेस के गले की हड्डी बन गए हैं। तृणमूल को एक तरह की मानसिक समस्या भी है, जो राज्यपाल को देखते ही बढ़ जाती है।

गौरतलब है कि राज्यपाल के दिल्ली दौरे से 24 घंटे पहले ही बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी भाजपा के 50 विधायकों के प्रतिनिधिदल के साथ राजभवन आकर राज्यपाल से मिले थे और उन्हें बंगाल में चुनाव बाल हो रही हिंसा पर रिपोर्ट सौंपी थी। इसके बाद राज्यपाल ने संवाददाता सम्मेलन कर कहा था कि बंगाल में लोकतंत्र आखिरी सांसें गिन रहा है। दिल्ली रवाना होने से पहले उन्होंने मुख्यमंत्री को कड़ी चिट्ठी भी लिखी थी और चुनाव बाद हिंसा पर उनकी खामोशी पर सवाल उठाया था।

chat bot
आपका साथी