भाजपा के 18 सासंद राष्ट्रपति को ज्ञापन देकर मांगेंगे न्याय, आरोप, चुनाव बाद हिंसा में 40 कार्यकर्ताओं की हुई हत्या

विधानसभा चुनाव के बाद भी बंगाल में सियासी हिंसा जारी है। भाजपा का आरोप है कि दो मई से लेकर अब तक उनकी चालीस कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है और एक लाख से अधिक लोग बेघर हैं। क्योंकि तृणमूल के कार्यकर्ता व समर्थक लगातार हमले कर रहे हैं।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 10:10 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 10:11 PM (IST)
भाजपा के 18 सासंद राष्ट्रपति को ज्ञापन देकर मांगेंगे न्याय, आरोप, चुनाव बाद हिंसा में 40 कार्यकर्ताओं की हुई हत्या
बंगाल के 18 भाजपा सांसद देंगे राष्ट्रपति को देंगे ज्ञापन, सोमवार जगदल में हिंसा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः विधानसभा चुनाव के बाद भी बंगाल में सियासी हिंसा जारी है। अब बंगाल के 18 भाजपा सासंद राष्ट्रपति ज्ञापन देकर न्याय की फरियाद करेंगे। भाजपा सांसद सौमित्र खां ने बताया कि दो मई को चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद राज्य में भाजपा के 40 कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है। 60 हजार लोगों के घर जला दिए गए हैं और लगभग एक लाख से अधिक कार्यकर्ता व समर्थक अभी भी बेघर हैं और वह विभिन्न जगहों में आश्रय लिए हुए हैं। उसके बाद भी लगातार हिंसा हो रही है और राज्य सरकार हिंसा पर लगाम लगाने में पूरी तरह से विफल है। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने भी राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर चिंता जताई है।

दूसरी ओर, कोलकाता से सटे उत्तर 24 परगना के जगदल में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या और एक विशेष समुदाय द्वारा स्थानीय बाजार में बमबाजी, दुकानों में तोड़फोड़ व लूटपाट की घटना के खिलाफ सोमवार को जबर्दस्त विरोध प्रदर्शन किया गया। सैकड़ों की संख्या में एकत्रित हुए स्थानीय लोगों ने घोषपाड़ा रोड को जाम कर प्रदर्शन किया। करीब 40 मिनट तक प्रदर्शन हुआ।

------------------------------

भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने साधा निशाना

बैरकपुर के भाजपा सांसद अर्जुन सिंह भी मौके पर पहुंचे और लोगों के विरोध प्रदर्शन का समर्थन किया और कहा कि रविवार को सात दुकानों में तोड़फोड़ और लूटपाट हुई है। मौके पर पुलिस मौजूद थी, लेकिन फिर भी बमबाजी की गई। यहां प्रदर्शन में अर्जुन सिंह भी शामिल हुए जिसे लेकर पुलिस कर्मियों ने रोकने की कोशिश की। इसके बाद पुलिस के साथ भी उनकी कहासुनी हुई।

हालांकि बाद में मीडिया से मुखातिब अर्जुन सिंह ने कहा कि पुलिस पूरी तरह से असहाय हो गई है। इन पर राजनीतिक दबाव है और कह दिया गया है कि लूटपाट और हिंसा करने वाले जिहादियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करनी है क्योंकि इन्हीं के वोट से ममता बनर्जी की सरकार बनी है। सिंह ने दावा किया कि उनसे कुछ पुलिसकर्मियों ने कहा है कि विशेष समुदाय के खिलाफ किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं करने का स्पष्ट निर्देश है।

chat bot
आपका साथी