Vikas Dubey encounter: बंगाल के तृणमूल सांसद मोइत्रा ने योगी सरकार पर निशाना साधा, यूपी में एनकाउंटर राज

Vikas Dubey encounter मोइत्रा ने ट्वीट कर कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए न्याय केवल हत्या की चीज है और यूपी में एनकाउंटर राज चल रहा है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 07:14 PM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 07:32 PM (IST)
Vikas Dubey encounter: बंगाल के तृणमूल सांसद मोइत्रा ने योगी सरकार पर निशाना साधा, यूपी में एनकाउंटर राज
Vikas Dubey encounter: बंगाल के तृणमूल सांसद मोइत्रा ने योगी सरकार पर निशाना साधा, यूपी में एनकाउंटर राज

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : उत्तर प्रदेश के खूंखार अपराधी विकास दुबे के पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने के बाद तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने शुक्रवार को इस पर सवाल उठाते हुए योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। मोइत्रा ने ट्वीट कर कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए न्याय केवल "हत्या की चीज" है और यूपी में एनकाउंटर राज चल रहा है। तृणमूल सांसद ने कहा, 'न्याय पहुंचाना अदालतों का काम है और आरोपितों को पकड़ना पुलिस का काम है। इस मामले में भाजपा और मुख्यमंत्री योगी लोगों को भ्रमित करने का काम कर रहे हैं, क्योंकि योगीजी के एनकाउंटर राज में हत्या केवल न्याय है! यही उनके सुशासन की परिभाषा बन गई है, जो सीधे -सीधे लोकतंत्र के मूलभूत सिद्धांतों के खिलाफ है।'  

 दरअसल समाजवादी पार्टी, कांग्रेस, बसपा, रालोद सहित अन्य दलों ने भी इस एनकाउंटर पर सवाल खड़े किए हैं। उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश के उज्जैन से गुरुवार को गिरफ्तारी के बाद उत्तर प्रदेश के कानपुर ले जा रहे एक पुलिस वाहन के कानपुर में दुर्घटना के बाद भाग रहे विकास दुबे को शुक्रवार सुबह मुठभेड़ में मार गिराया गया। विकास दुबे व उसके साथियों ने कानपुर के बिकरू गांव में 2 जुलाई की देर रात घात लगाकर पुलिस टीम पर हमला किया था, जिसमें आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे।

पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के लिए गई थी। इसके बाद से फरार चल रहे विकास को मध्य प्रदेश की पुलिस ने उज्जैन में गिरफ्तार किया। इसके बाद यूपी एसटीएफ की टीम जब उसे लेकर आ रही थी तो कानपुर के पास पुलिस की गाड़ी उलट गई। पुलिस का आरोप है कि कई पुलिस वालों को जख्मी करके व हथियार छीन कर वह भाग रहा था। तभी पुलिस ने मुठभेड़ में उसको मार गिराया।

माकपा ने भी उठाए सवाल, सुजन बोले- एनकाउंटर पूर्व नियोजित लगता है 

कोलकाता : उत्तर प्रदेश में खूंखार अपराधी विकास दुबे के एनकाउंटर पर माकपा ने भी योगी सरकार पर सवाल उठाए हैं। वाममोर्चा विधायक दल के नेता सुजन चक्रवर्ती ने उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा आन द स्पाट फैसले की प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह एनकाउंटर पूर्व नियोजित लगता है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से इसको अंजाम दिया गया है वह कई तरह के सवाल खड़ा करता है। उन्होने इस पूरी प्रक्रिया की निष्पक्ष जांच की मांग की। माकपा नेता ने कहा कि इस तरह सरकार प्रायोजित हिंसा किसी भी स्तर पर स्वीकार नहीं किया जा सकता। उन्होने कहा कि विकास दुबे के उत्थान व उसके बेपरवाह होना उत्तर प्रदेश पुलिस की विफलता को दर्शाता है।

chat bot
आपका साथी