West Bengal: 'कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए वैक्सीन के प्रति जागरूकता जरूरी'

वैक्सीन के प्रति जागरूकता सरकारी गाइडलाइन का पालन करने के कारण कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण हो रहा है। कोरोना संक्रमण की प्रथम लहर में मेडिकल प्रशासनिक गाइड लाइन का पालन नहीं होने से संक्रमण बढ़ा। हॉस्पिटल में रोगियों के लिये बेड की कमीसमुचित चिकित्सा एवं मेडिसिन का अभाव देखने मिला।

By Priti JhaEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 09:00 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 09:00 AM (IST)
West Bengal: 'कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए वैक्सीन के प्रति जागरूकता जरूरी'
शिविर में उपस्थित मेडिकल स्टाफ, संस्था के पदाधिकारी, सदस्य तथा अन्य विशिष्टजन।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर भारत में राष्ट्रीय आपदा के रूप में उभर कर आयी है। कोरोना संक्रमण ने हमारे प्रिय कितने ही स्वजनो को हमेशा के लिए जुदा कर दिया है। इसीलिए कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिये वैक्सीन के प्रति जागरूकता जरूरी है। उक्त विचार व्यक्त करते हुए संगीता इंडस्ट्रीज़ के संदीप अग्रवाल ने विनटेक पॉलीमर्स प्रा. लि. मध्यमग्राम में आयोजित टीकाकरण शिविर में कहा कि हमें मास्क, साबुन से हाथ धोना (स्वच्छता), शारीरिक दूरी, टीकाकरण (वैक्सीन लगा कर), प्रशासनिक गाईड लाइन का पालन करना होगा।

वैक्सीन के प्रति जागरूकता, सरकारी गाइडलाइन का पालन करने के कारण कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण हो रहा है। कोरोना संक्रमण की प्रथम लहर में मेडिकल, प्रशासनिक गाइड लाइन का पालन नहीं होने से संक्रमण बढ़ा। हॉस्पिटल में कोरोना रोगियों के लिये बेड की कमी, समुचित चिकित्सा एवं मेडिसिन का अभाव देखने मिला। इससे हम लोगों की शपथ लेने की जरूरत है। उन्होंने कोरोना योद्धा मेडिकल स्टाफ के प्रति आभार व्यक्त किया।

शिविर में 320 से अधिक औद्योगिक श्रमिकों का टीकाकरण किया गया। इंडियन प्लास्टिक फ़ेडरेशन तथा कुटीर और लघु उद्योग मंत्रालय, पश्चिम बंगाल सरकार के सहयोग से यह शिविर सफलतापूर्वक आयोजित किया गया। इस शिविर को सफल बनाने में विनटेक पालीमर्स के निर्देशकों और सहकर्मियों की भूमिका महत्वपूर्ण थी। प्रदीप नैयर, अमित अग्रवाल, मनीष सिंघानिया का सराहनीय सहयोग रहा। 

chat bot
आपका साथी