West Bengal Vaccination: गैर सरकारी विद्यालयों में शिक्षकों व गैर-शिक्षण कर्मचारियों का टीकाकरण

West Bengal Vaccination राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न सामाजिक गतिविधियों में बढ़–चढ़कर हिस्सा लेता है। 16 जून को यहां 13 विद्यालयों एवं 17 जून को कुल 11 विद्यालयों के शिक्षकों एवं गैर-शिक्षण कर्मचारियों का टीकाकरण किया गया।

By Priti JhaEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 08:10 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 08:10 AM (IST)
West Bengal Vaccination: गैर सरकारी विद्यालयों में शिक्षकों व गैर-शिक्षण कर्मचारियों का टीकाकरण
गैर सरकारी विद्यालय पूर्वांचल विद्यामंदिर में टीका लेतीं शिक्षिका।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। वैश्विक महामारी के इस समय में राष्ट्रीय सचेतनता का प्रमाण देते हुए और जनता की सुरक्षा को ध्यान में रखकर पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा बड़े स्तर पर टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में शिक्षा विभाग द्वारा गैर-सरकारी विद्यालयों के सभी शिक्षकों एवं गैर शिक्षण कर्मचारियों के टीकाकरण का महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है। इसके लिए पांच टीकाकरण केंद्र चुने गए जिनमें पूर्वांचल विद्यामंदिर भी एक है, जो शहर का एक विख्यात विद्यालय है और राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न सामाजिक गतिविधियों में बढ़–चढ़कर हिस्सा लेता है। 16 जून को यहां 13 विद्यालयों एवं 17 जून को कुल 11 विद्यालयों के शिक्षकों एवं गैर-शिक्षण कर्मचारियों का टीकाकरण किया गया।

सभी स्कूलों के लिए टीका निःशुल्क प्रदान किया गया

कोलकाता नगर निगम के अधिकार क्षेत्र में आने वाले सभी स्कूलों के लिए यह टीका निःशुल्क प्रदान किया गया। इस महान कार्य को सफल एवं सटीक तरीके से संपन्न करने में पूर्वांचल विद्यामंदिर के सभी सदस्यों ने सक्रिय भूमिका निभाई और अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वाह किया।विद्यालय के प्रबंधन समिति के कार्यकारिणी सदस्यों ने इस कार्यक्रम का पूर्ण समर्थन किया। इसके साथ ही पूर्वांचल नागरिक समिति के अध्यक्ष उमेश केडिया, पूर्वांचल विद्यामंदिर के संयोजक रमाकांत बेरीवाल, एवं सह–संयोजक लक्ष्मी नारायण गुप्ता का सक्रिय सहयोग रहा।

विद्यालय की प्रधानाचार्य पुष्पिता बारिक की देखरेख में बड़ी ही सावधानी से कोरोना कालीन नियमों का पालन करते हुए यह कार्य सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। इस मौके पर विशिष्ट जनों का कहना था किकोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए वैक्सीन के प्रति जागरूकता जरूरी है। हमें मास्क, साबुन से हाथ धोना (स्वच्छता), शारीरिक दूरी, टीकाकरण (वैक्सीन लगा कर), प्रशासनिक दिशा-निर्देश का पालन करना होगा। 

chat bot
आपका साथी