Unique awareness campaign: कोरोना के दो टीके लेने पर कोलकाता की दुर्गा पूजा समितियां देंगी वीआइपी पास

कोरोना के दो टीके लेने पर ही आप वीआइपी हो सकते हैं। कोविड-19 के खिलाफ कोलकाता की कुछ दुर्गा पूजा समितियों ने अनोखा जागरूकता अभियान शुरू किया है। इन समितियों का कहना है कि जो लोग कोरोना के डबल डोज के प्रमाणपत्र दिखाएंगे

By Vijay KumarEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 08:58 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 08:58 PM (IST)
Unique awareness campaign: कोरोना के दो टीके लेने पर कोलकाता की दुर्गा पूजा समितियां देंगी वीआइपी पास
कोविड-19 के खिलाफ पूजा समितियों का अनोखा जागरूकता अभियान

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : कोरोना के दो टीके लेने पर ही आप वीआइपी हो सकते हैं। कोविड-19 के खिलाफ कोलकाता की कुछ दुर्गा पूजा समितियों ने अनोखा जागरूकता अभियान शुरू किया है। इन समितियों का कहना है कि जो लोग कोरोना के डबल डोज के प्रमाणपत्र दिखाएंगे उन्हें पूजा कमेटी की ओर से वीआइपी पास दिया जायेगा जिससे वह निकट से देवी दर्शन कर सकेंगे।

इस सिलसिले में टाला बरवारी पूजा समिति के संस्थापकों में से एक अभिषेक भट्टाचार्य ने कहा कि हमारी योजना कोविड विरोधी अभियान में वीआइपी कार्ड को एक उपकरण के रूप में इस्तेमाल करने की है। जो लोग कोरोना के डबल डोज के प्रमाणपत्र दिखाएंगे उन्हें पूजा कमेटी की ओर से वीआइपी पास दिया जायेगा जिससे वह निकट से देवी दर्शन कर सकेंगे। पूजा आयोजक का कहना है कि इस अभियान का एकमात्र मकसद कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन को लेकर जागरूकता फैलाना है।

दक्षिण कोलकाता की दुर्गा पूजा समिति समाजसेवी संघ ने भी अभिनव पहल की है। इसके तहत पूजा मंडप के पास ही विशेष वीआइपी गली तैयार की जाएगी। इसमें वही लोग प्रवेश कर पाएंगे जिन्होंने कोरोना दो टीके लिए हैं। इससे वह मंडप में प्रवेश कर निकट से मां दुर्गा का दर्शन कर सकेंगे।

काशी बोस लेन के एक पूजा आयोजक सौमेन दत्त ने कहा कि वे इसके लिए इंटरनेट मीडिया पर प्रचार भी किया जा रहा है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में अन्य पूजा समितियां भी ऐसी पहल शुरू करेंगी।

chat bot
आपका साथी