खागरागढ़ विस्फोट कांड में बयान देने से मुकरे दो गवाह, अदालत ने जारी किया वारंट

खागरागढ़ विस्फोट कांड दोनों मुख्य आरोपित में शुमार आइएस आतंकी अबू मूसा के डर से पीछे हटे हैं। अदालत ने दोनों गवाहों के खिलाफ वारंट जारी किया है।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 03:13 PM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 03:13 PM (IST)
खागरागढ़ विस्फोट कांड में बयान देने से मुकरे दो गवाह, अदालत ने जारी किया वारंट
खागरागढ़ विस्फोट कांड में बयान देने से मुकरे दो गवाह, अदालत ने जारी किया वारंट

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। खागरागढ़ विस्फोट कांड में दो गवाह बयान देने से मुकर गए हैं। बताया जा रहा है कि मामले के मुख्य आरोपितों में शुमार आइएस आतंकी अबू मूसा के डर से दोनों पीछे हटे हैं। उन दोनों के खिलाफ अदालत की तरफ से वारंट जारी किया गया है। गौरतलब है कि मूसा को 2016 में बर्दवान रेलवे स्टेशन से सीआइडी ने गिरफ्तार किया था। वह वीरभूम जिले का वाशिंदा है।

 गौरतलब है कि मूसा ने इस साल फरवरी में अदालत में पेशी के दौरान न्यायाधीश की तरफ देखते हुए कहा था कि आपको मेरा इंसाफ करने का कोई अधिकार नहीं है। मेरा इंसाफ अल्लाह करेगा। उसने न्यायाधीश के लिए अपशब्दों का भी प्रयोग किया था। उसने आत्महत्या कर लेने की भी धमकी दी थी। 2017 में अलीपुर जेल में रखे जाने के दौरान उसने वार्डन का गला दबाकर हत्या करने की कोशिश की थी। बाद में उसे प्रेसीडेंसी जेल में स्थानांतरित कर दिया गया थ। तब उसने वहां के वार्डन की धारदार हथियार से गला काटकर हत्या करने की भी कोशिश की था। मूसा के खतरनाक रवैये को देखते हुए ही दोनों गवाह बयान देने से पीछे हट गए हैं।

  गौरतलब है कि दो अक्टूबर, 2014 को बंगाल के बर्दवान जिले के खागरागढ़ के एक मकान में हुए विस्फोट में दो आतंकी मारे गए थे जबकि तीसरा घायल हो गया था। पुलिस ने घटनास्थल से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया था। खागरागढ़ विस्फोट कांड की अदालती कार्यवाही लंबी जांच प्रक्रिया के बाद शुरु हुई थी। इस कांड में अब तक 32 लोगों को सजा हो चुकी है। अभी भी दो लोगों के खिलाफ मामला चल रहा है, जिनमें सलाउद्दीन सालेहान नामक आरोपित फरार है। वह जेएमबी का अंतरराष्ट्रीय प्रमुख बताया जा रहा है।

 ममता को 'अमानवीय' कहने पर भड़के भतीजे अभिषेक, केंद्रीय मंत्री बाबुल को भेजा लीगल नोटिस

बेड होने पर अगर अस्‍पताल ने किया कोरोना मरीज को भर्ती से इनकार तो दर्ज होगी शिकायत

chat bot
आपका साथी