West Bengal: बैंकॉक में ममता बनर्जी की बहू रुजिरा बनर्जी के दो और बैंक खातों के बारे में पता चला

तथ्यों की जानकारी के लिए सीबीआइ ने केंद्र की फाइनेंसियल इंटेलिजेंस यूनिट को भेजी चिट्ठी। सीबीआइ को ममता बनर्जी की बहू रुजिरा बनर्जी के बैंकॉक में दो और बैंक खातों के बारे में पता चला है। हालांकि रुजिरा ने सीबीआइ को कहा है कि उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है।

By PRITI JHAEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 09:15 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 09:15 AM (IST)
West Bengal: बैंकॉक में ममता बनर्जी की बहू रुजिरा बनर्जी के दो और बैंक खातों के बारे में पता चला
सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआइ को ममता बनर्जी की बहू रुजिरा बनर्जी के बैंकॉक में दो और बैंक खातों के बारे में पता चला है। हालांकि रुजिरा ने सीबीआइ को कहा है कि उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है। इसके बाद केंद्रीय जांच एजेंसी ने बैंक खातों के तथ्यों की जानकारी के लिए केंद्र की फाइनेंसियल इंटेलिजेंस यूनिट को चिट्ठी भेजी है। इसके साथ ही सीबीआइ ने रुजिरा से पांच सालों का आयकर रिटर्न का ब्यौरा भी मांगा है।

सूत्रों के मुताबिक कोयला तस्करी मामले में सीबीआइ ने मंगलवार को बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे तथा सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी से करीब सवा घंटे तक पूछताछ की थी। इसी दौरान उन्हें रुजिरा के बैंकॉक में दो और बैंक खातों के बारे में पता चला। हालांकि रुजिरा ने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। इसके बाद सीबीआइ ने बैंक खातों के तथ्यों की जानकारी के लिए केंद्र की फाइनेंसियल इंटेलिजेंस यूनिट को चिट्ठी भेजी है।

बताते चलें कि पूछताछ के दौरान रुजिरा ज्यादातर सवालों का जवाब नहीं दे पाईं थीं। सीबीआइ की टीम के पहुंचने से पहले राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी के घर पहुंची थीं। वे वहां करीब दस मिनट तक रुकी थीं। उनके जाने के तीन मिनट बाद सीबीआइ की टीम 11:36 बजे अभिषेक के आवास पर पहुंची थी। सीबीआइ सूत्रों के अनुसार, अभिषेक की पत्नी से उनके विदेशी खाते में कुछ बैंक लेनदेन के बारे में पूछताछ की गई। सोमवार अभिषेक बनर्जी की पत्नी की बहन मेनका गंभीर से सीबीआइ ने तीन घंटे तक पूछताछ की थी। 

chat bot
आपका साथी