बंगाल में भाजपा नेता अभिजीत सरकार की हत्या मामले में दो और गिरफ्तार, अब तक सात आरोपितों की हो चुकी गिरफ्तारी

बंगाल में चुनाव बाद हुई हिंसा के दौरान भाजपा नेता अभिजीत सरकार की कथित हत्या के मामले में पुलिस ने दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में अब तक सात लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 05:57 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 05:57 PM (IST)
बंगाल में भाजपा नेता अभिजीत सरकार की हत्या मामले में दो और गिरफ्तार, अब तक सात आरोपितों की हो चुकी गिरफ्तारी
अभिजीत सरकार की हत्या मामले में अब तक सात आरोपितों की हो चुकी गिरफ्तारी

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में चुनाव बाद हुई हिंसा के दौरान भाजपा नेता अभिजीत सरकार की कथित हत्या के मामले में पुलिस ने दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में अब तक सात लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। कोलकाता के फूलबागान इलाके के रहने वाले भाजपा के श्रमिक प्रकोष्ठ के नेता सरकार की दो मई को राज्य में चुनाव नतीजे के बाद भड़की हिंसा के दौरान कथित तौर पर हत्या कर दी गई थी।हत्या का आरोप सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर है।

इधर, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मामले की प्राथमिकी में नामजद दो और आरोपित को गिरफ्तार किया गया है। इनके साथ प्राथमिकी में नामित आठ लोगों में से अब तक सात को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों आरोपितों की पहचान संजय दे (26) और अभिजीत दे (25) के रूप में हुई है। दोनों कोलकाता के नारकेलडांगा इलाके के रहने वाले हैं, जिन्हें हुगली जिले के चंदन नगर इलाके में उनके रिश्तेदार के घर से गिरफ्तार किया गया। बताते चलें कि इससे पहले कलकत्ता हाई कोर्ट ने बीते दो जुलाई को मृतक भाजपा नेता अभिजीत सरकार के शव का दूसरी बार पोस्टमार्टम करने का आदेश दिया था।

हाई कोर्ट ने यह पोस्टमार्टम कोलकाता में सेना के कमांड अस्पताल में करने को कहा था। पोस्टमार्टम के बाद फिर 13 जुलाई को हाई कोर्ट की पीठ ने मृतक के भाई की अपील पर अभिजीत के शव की पहचान के लिए डीएनए टेस्ट कराने का भी निर्देश दिया था। बताते चलें कि राज्य में चुनाव के बाद हिंसा का मामला राज्य सरकार के गले की फांस बनी हुई है। हाल में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) की समिति ने चुनाव बाद हिंसा मामले में अपनी जांच रिपोर्ट हाई कोर्ट में सौंपी है, जिसमें राज्य सरकार के खिलाफ कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं।

chat bot
आपका साथी