Siliguri: 4 करोड़ रुपए मूल्य के विदेशी सोने के साथ दो गिरफ्तार, कार में छुपा कर ले जा रहे थे उत्तर प्रदेश

डायरेक्टेड रेवेन्यू इंटेलिजेंस यानि डीआरआई सिलीगुड़ी टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर 4 करोड रुपए मूल्य के तस्करी के विदेशी सोने को जप्त किया है। इसे एक कार में छुपा कर म्यानमार से असम होते हुए उत्तर प्रदेश ले जाया जा रहा था।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 09:08 PM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 09:08 PM (IST)
Siliguri: 4 करोड़ रुपए मूल्य के विदेशी सोने के साथ दो गिरफ्तार, कार में छुपा कर ले जा रहे थे उत्तर प्रदेश
म्यानमार से 50 पीस सोने के बिस्कुट कार में छुपा कर ले जा रहे थे उत्तर प्रदेश

जागरण संवाददाता,सिलीगुड़ी: डायरेक्टेड रेवेन्यू इंटेलिजेंस यानि डीआरआई सिलीगुड़ी टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर 4 करोड रुपए मूल्य के तस्करी के विदेशी सोने को जप्त किया है। इसे एक कार में छुपा कर म्यानमार से असम होते हुए उत्तर प्रदेश ले जाया जा रहा था। सोना तस्करी के आरोप में उत्तर प्रदेश के बटुआ बिगर मोड निवासी राकेश कुमार तथा लखनऊ निवासी रमेश कुमार शुक्ला को गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपियों के पास से डीआरआई की टीम को 1.66 ग्राम के 50 सोने के बिस्कुट बरामद किए गए हैं। इसका वजन 8 ,300 ग्राम है। इसका बाजार मूल्य 4 करोड रुपए से अधिक का बताया जा रहा है।

दोनों सोना तस्करों को सोमवार को दिन के 2:00 बजे कोर्ट में लाया गया। कोविड-19 महामारी काल को ध्यान में रखते हुए कोलकाता उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार दोपहर के बाद किसी भी बंदी को लाने पर उसकी कोर्ट में कोई सुनवाई नहीं होगी। इस आधार पर दोनों को दोबारा मंगलवार को कोर्ट में पेश करने का निर्देश दिया गया है। पकड़े गए दोनों आरोपियों को सिलीगुड़ी थाने में डीआरआई ने रखा है। 

डीआरआई की टीम मंगलवार को कोर्ट में आरोपी की गिरफ्तारी की पूरी कहानी बयां करेगी। डीआरआई सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पकड़े गए दोनों आरोपी के मोबाइल के आधार पर इससे जुड़े और लोगों तक डीआरआई पहुंचने में सक्षम होगी। डीआरआई सूत्रों का कहना है कि इन दिनों कोराना काल में भी बड़ी संख्या में सोने की तस्करी अलग-अलग माध्यमों से की जा रही है।

chat bot
आपका साथी