बंगाल : तस्करों ने बदला जरिया, सरकारी बस से बरामद हुआ गांजा; दो गिरफ्तार

दार्जीलिंग जिला पुलिस के फांसीदेवा थाना के घोषपुकुर चौकी की पुलिस ने कूचबिहार से कोलकाता जाने वाली एनबीएसटीसी की बस से 50 किलो गांजा बरामद किया है।

By Neel RajputEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 03:53 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 03:53 PM (IST)
बंगाल : तस्करों ने बदला जरिया, सरकारी बस से बरामद हुआ गांजा; दो गिरफ्तार
बंगाल : तस्करों ने बदला जरिया, सरकारी बस से बरामद हुआ गांजा; दो गिरफ्तार

सिलीगुड़ी, जागरण संवाददाता। गांजा तस्करों ने अपना तरीका बदला है। पिक-अप और ट्रक के बाद अब गांजा तस्करी के लिए सरकारी बस को माध्यम बनाया है। दार्जीलिंग जिला पुलिस के फांसीदेवा थाना के घोषपुकुर चौकी की पुलिस ने कूचबिहार से कोलकाता जाने वाली उत्तरबंग राष्ट्रीय परिवहन निगम (एनबीएसटीसी) की बस से 50 किलो गांजा बरामद किया है। गांजा के साथ दो तस्करों की भी गिरफ्तारी हुई है। आरोपियों के नाम परिमल बर्मन और बप्पा बर्मन बताया गया है।

गुप्त जानकारी के आधार पर बीते शुक्रवार की रात घोषपुकुर चौकी की पुलिस ने अभियान चलाकर एनबीएसटीसी की बस से 50 किलो गांजा बरामद किया। दो कार्टून और दो कपड़े के बैग में गांजा छिपा कर रखा गया था। गांजा तस्करी करने वाले दो लोग परिमल और बप्पा बर्मन के खिलाफ पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। गिरफ्तार दोनों आरोपी कूचबिहार जिले के तुफानगंज थाना क्षेत्र के बलरामपुर इलाके के निवासी है। दोनों आरोपियों को शनिवार सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया गया।

जानकारी के मुताबिक बीते मई महीने से लेकर अब तक करीब साढ़े ग्यारह सौ किलो गांजा दार्जीलिंग जिला पुलिस के फांसीदेवा थाना पुलिस ने बरामद किया है। गांजे का सभी खेप ट्रक और पिकअप से बरामद हुआ है। जिसमे विधान नगर चौकी की पुलिस ने 15 मई को 215 किलो गांजा मिर्ची लदी पिकअप से, 29 जून को 21 किलो गांजा पिकअप से, घोषपुकुर चौकी की पुलिस ने 4 जून को 600 किलो गांजा ट्रक से, 9 जून को 200 किलो गांजा ट्रक से और 15 जून को 80 किलो गांजा पिकअप से बरामद किया है। इसके पहले भी सिलीगुड़ी और दार्जीलिंग जिला पुलिस गांजे का जखीरा पकड़ा है, लेकिन किसी भी मामले में सरकारी बस से तस्करी का मामला सामने नहीं आया।

यह पहली बार है जब एनबीएसटीसी कि बस से गांजा तस्करी के मामला सामने आया है। इस संबंध में दार्जीलिंग जिला पुलिस के डीसीपी (ग्रामीण) अचिन्त्य दास गुप्ता ने बताया कि बस के चालक और खलासी से भी पूछताछ किया जा रहा है। गांजा लेकर दोनों आरोपी कूचबिहार के खागड़ा बाड़ी स्टैंड से मालदा जाने के लिए बस में चढ़े थे। दोनों आरोपियों को शनिवार सिलीगुड़ी अदालत में पेश कर रिमांड की गुहार लगाई गई है।

chat bot
आपका साथी