भाजपा बीएसएफ कार्यालय को अपने मुखौटा संगठन में बदलने की कोशिश कर रही : तृणमूल

सुवेंदु अधिकारी के नेतृत्व में 65 भाजपा विधायकों के प्रतिनिधिमंडल के बीएसएफ कार्यालय का दौरा करने पर अब गरमाई राजनीति।सुवेंदु ने कहा राज्य में बल के अधिकार क्षेत्र विस्तार के खिलाफ तृणमूल विधायकों द्वारा पारित प्रस्ताव को लेकर बल कर्मियों से माफी मांगने के लिए बीएसएफ कार्यालय का दौरा किया।

By Priti JhaEdited By: Publish:Fri, 19 Nov 2021 10:48 AM (IST) Updated:Fri, 19 Nov 2021 10:48 AM (IST)
भाजपा बीएसएफ कार्यालय को अपने मुखौटा संगठन में बदलने की कोशिश कर रही : तृणमूल
भाजपा बीएसएफ कार्यालय को अपने मुखौटा संगठन में बदलने की कोशिश कर रही

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के खिलाफ सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के विधायक द्वारा की गई अपमानजनक टिप्पणी और उसके अधिकार क्षेत्र को बढ़ाए जाने के विरोध में विधानसभा से प्रस्ताव पारित होने को लेकर माफी मांगने के लिए विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी के नेतृत्व में गुरुवार को 65 भाजपा विधायकों के प्रतिनिधिमंडल के कोलकाता में बल के कार्यालय का दौरा करने पर अब यहां राजनीति गरमा गई है।

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने इस पर पलटवार करते हुए आरोप लगाया है कि भाजपा बीएसएफ को अपने मुखौटा संगठन में बदलने की कोशिश कर रही है। तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य व पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुखेंदु शेखर राय ने शाम में यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा विधायकों के दौरे पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा के नेतागण अपने राजनीतिक हितों की सेवा के लिए बीएसएफ को मोहरे के रूप में इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा बीएसएफ कार्यालय को अपने मुखौटा संगठन में बदलने की कोशिश कर रही है, जैसा उसने अन्य केंद्रीय एजेंसियों के साथ किया है। हम सुरक्षा बलों के राजनीतिकरण के ऐसे प्रयासों की निंदा करते हैं। हमारे मन में बीएसएफ के प्रति काफी सम्मान है। बता दें कि इससे पहले विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने भाजपा विधायकों को लेकर दोपहर में कोलकाता के न्यूटाउनन इलाके में स्थित बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर मुख्यालय का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने बीएसएफ के प्रति सम्मान जताते हुए जवानों व अधिकारियों को कमल के फूल व मिठाइयां भी भेंट की। सुवेंदु व भाजपा विधायकों ने यहां बल के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक भी की।

बैठक के बाद सुवेंदु ने कहा, हमने विधानसभा में उनके खिलाफ अपमानजनक भाषा के इस्तेमाल के साथ ही राज्य में बल के अधिकार क्षेत्र के विस्तार के खिलाफ तृणमूल विधायकों द्वारा पारित प्रस्ताव को लेकर बल के कर्मियों से माफी मांगने के लिए बीएसएफ कार्यालय का दौरा किया। हमने सोचा कि उसी विधानसभा के विधायक के रूप में, यह जरूरी है कि हम उनकी ओर से माफी मांगें। उन्होंने आरोप लगाया कि तृणमूल नेताओं के मन में देश के सुरक्षा बलों के प्रति कोई सम्मान नहीं है।

बता दें कि सत्तारूढ़ पार्टी के विधायक उदयन गुहा ने हाल ही में बीएसएफ पर सीमावर्ती क्षेत्रों में तलाशी की आड़ में महिलाओं को अनुचित तरीके से छूने का आरोप लगाया था। 

chat bot
आपका साथी