आलू व प्याज़ को आवश्यक वस्तुओं की सूची से निकाले जाने के विरोध में तृणमूल ने किया प्रदर्शन

आलू व प्याज़ को आवश्यक वस्तुओं की सूची से निकाले जाने के विरोध में तृणमूल ने किया प्रदर्शन अनोखे अंदाज में गले में आलू प्याज़ सरसो तेल की बोतल तथा दाल के पैकेट का माला पहनकर जताया विरोध

By Preeti jhaEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 12:52 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 12:56 PM (IST)
आलू व प्याज़ को आवश्यक वस्तुओं की सूची से निकाले जाने के विरोध में तृणमूल ने किया प्रदर्शन
हुगली जिले के रिसड़ा में तृणमूल कांग्रेस प्रदर्शन

कोलकता, राज्य ब्यूरो। केंद्र सरकार की ओर से आलू, प्याज़, दाल व तेल आदि सामानों को आवश्यक वस्तुओं की सूची से बाहर रखे जाने के प्रावधान वाले विधेयक को मंजूरी दिए जाने के विरोध में हुगली जिले के रिसड़ा शहर में तृणमूल कांग्रेस की ओर से प्रदर्शन किया गया। रिसड़ा शहर तृणमूल कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय सागर मिश्रा के नेतृत्व में तीन नंबर बाजार में तृणमूल समर्थक अनोखे अंदाज में गले में आलू, प्याज़, सरसो तेल की बोतल तथा दाल के पैकेट का माला पहनकर केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते दिखे। तेज बारिश के बीच प्रदर्शनकारियों ने केन्द्र सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ जमकर अपना आवाज़ बुलंद किया।

विजय सागर मिश्रा ने कहा कि कृषि बिल के साथ मंगलवार को भाजपा ने संसद में जिस प्रकार से इन खाद्य सामग्री को आवश्यक वस्तुओं की सूची से बाहर करने का विधेयक पारित किया है, इसके खिलाफ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एवं सांसद कल्याण बनर्जी के निर्देश पर हमलोगों ने विरोध जताया है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने कृषि बिल का कानून बनाकर किसानों को और मुसीबत में डाल दिया है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पूंजीपतियों को सुविधा पहुंचाने के लिए केन्द्र सरकार एक के बाद एक गरीबों एवं किसाानों के खिलाफ कानून बना रही है।इस क़ानून से देश की गरीब जनता पर आर्थिक संकट और गहराएगा। इसके खिलाफ तृणमूल कांग्रेस का अंदोलन जारी रहेगा। इस मौके पर तृणमूल कांग्रेस के नेता जहीद हसन खान, सुभजीत सरकार, मनोज गोस्वामी, मनोज साव, प्रकाश साह, पार्थ सारथी गुप्ता, सुख सागर मिश्रा (टीकू), विकास सिंह सहित कई अन्य नेता व बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे। 

chat bot
आपका साथी