बंगाल के हावड़ा में तृणमूल नेता की गोली मारकर हत्या, भड़के समर्थकों ने प्रदर्शन कर इलाके में की तोड़फोड़, भाजपा पर आरोप

बंगाल के हावड़ा जिले के संाकराइल थाना इलाके में अज्ञात हमलावरों ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के एक नेता की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। मृत नेता वायजुल खान (40) हावड़ा जिला सदर तृणमूल अल्पसंख्यक सेल के उपाध्यक्ष थे।

Vijay KumarTue, 23 Nov 2021 05:51 PM (IST)
तृणमूल ने भाजपा पर लगाया हत्या में शामिल होने का आरोप

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल के हावड़ा जिले के संाकराइल थाना इलाके में अज्ञात हमलावरों ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के एक नेता की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। मृत नेता वायजुल खान (40) हावड़ा जिला सदर तृणमूल अल्पसंख्यक सेल के उपाध्यक्ष थे। बताया गया कि यह घटना सोमवार रात करीब 10.30 बजे सांकराइल के नाजिरगंज इलाके में घटी, जब तृणमूल नेता अपने इलाके में साथियों के साथ बैठक कर घर की ओर जा रहे थे तभी मोटरसाइकिल सवार अज्ञात हमलावरों ने उन्हें गोली मार दी। उन्हें तुरंत पास के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

इधर, उनकी मौत की खबर सामने आते ही उनके समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन कर दिया। उन्होंनें दोषियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए इलाके में तोडफ़ोड़ भी की। वहीं, तृणमूल नेता की हत्या के बाद राजनीति भी गरमा गई और आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला तेज हो गया। इस हत्याकांड की खबर मिलते ही डोमजूर से विधायक व हावड़ा जिला तृणमूल के अध्यक्ष कल्याण घोष व अन्य नेता वायजुल खान के घर पहुंचे। घोष ने आरोप लगाया कि इस घटना के पीछे भाजपा समर्थित गुंडों का हाथ है।

उन्होंने कहा कि वार्ड 45 में तृणमूल की ताकत बढ़ रही थी, इसी के चलते निकाय चुनाव से पहले उनके नेता की हत्या की गई है। हालांकि भाजपा ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है। बता दें कि मृत नेता के बड़े भाई गुड्डू खान विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। गुड्डू की पत्नी नसरीन खातून हावड़ा नगरपालिका की पूर्व टीएमसी पार्षद थीं। इधर, फिलहाल स्पष्ट नहीं हो सका है कि घटना के पीछे कौन है। पुलिस कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है और जल्द ही इस घटना में शामिल लोगों को पकड़ लिया जाएगा।

गोली लगने से घायल हुए तृणमूल नेता ने दम तोड़ा

-दूसरी ओर, उत्तर बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में अज्ञात हमलावरों की गोलीबारी में घायल हुए तृणमूल कांग्रेस के एक स्थानीय नेता की सिलीगुड़ी के एक सरकारी अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार शाम जलपाईगुड़ी जिले के राजगंज इलाके में मोटरसाइकिल सवार अज्ञात हमलावरों ने पार्टी की बलराम अंचल (संगठनात्मक क्षेत्र) की अनुसूचित जाति/जनजाति/अन्य पिछड़ा वर्ग शाखा के बूथ अध्यक्ष मोहम्मद सुलेमान को गोली मार दी थी। पेशे से कारोबारी सुलेमान को फुलबाड़ी के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि, बाद में उन्हें सिलीगुड़ी के उत्तरी बंगाल चिकित्सा कालेज एवं अस्पताल ले जाया गया, जहां मंगलवार की सुबह उनकी मौत हो गई।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.