गोवा के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचीं तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी, पणजी एयरपोर्ट के बाहर दिखाए गए काले झंडे

बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी गुरुवार शाम गोवा के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचीं। उत्तर बंगाल के पांच दिवसीय दौरे के समापन के बाद ममता बागडोगरा से ही विमान पकड़कर सीधे पणजी एयरपोर्ट पहुंचीं।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 07:54 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 07:54 PM (IST)
गोवा के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचीं तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी, पणजी एयरपोर्ट के बाहर दिखाए गए काले झंडे
पणजी पहुंचते ही भाजपा कार्यकर्ताओं ने लगाए ममता बनर्जी वापस जाओ के नारे

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी गुरुवार शाम गोवा के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचीं। उत्तर बंगाल के पांच दिवसीय दौरे के समापन के बाद ममता बागडोगरा से ही विमान पकड़कर सीधे पणजी एयरपोर्ट पहुंचीं। 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा के लिए अगले साल फरवरी में होने वाले चुनाव से पहले ममता का यह दौरा होने जा रहा है।इस साल की शुरुआत में हुए बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी की प्रचंड जीत के बाद नई दिल्ली की यात्रा के बाद ममता का किसी दूसरे राज्य की यह पहली यात्रा है। साथ ही उनका पहला गोवा दौरा भी है, जहां टीएमसी विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए जमीन तैयार करने में जुटी है।इधर, ममता के गोवा पहुंचते ही पणजी एयरपोर्ट के बाहर उन्हें काले झंडे दिखाए गए।

कथित रूप से भाजपा कार्यकर्ताओं ने जय श्रीराम के नारे भी लगाए। साथ ही ममता बनर्जी गो बैक (वापस जाओ) के नारे लगाए। इसको लेकर वहां कुछ देर के लिए तनाव की स्थिति भी पैदा हो गई। ममता के स्वागत के लिए एयरपोर्ट के बाहर बड़ी संख्या में तृणमूल नेता व कार्यकर्ता भी मौजूद थे। वहीं, ममता के दौरे का विरोध करने वाले प्रदर्शनकारियों का कहना था कि टीएमसी गोवा को खत्म करने आई है। हम लोग ऐसा नहीं होने देंगे।

ममता का गोवा में है बहुत व्यस्त कार्यक्रम

इधर, गोवा दौरे के दौरान ममता का शुक्रवार को बहुत व्यस्त कार्यक्रम है। इस तीन दिवसीय यात्रा में ममता का बुद्धिजीवियों के साथ मुलाकात व टी पार्टी से लेकर धार्मिक स्थलों की यात्रा, पदयात्रा, स्थानीय मछुआरों के साथ संवाद, पार्टी नेताओं के साथ बैठक आदि कई कार्यक्रम है। तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा- ममता दीदी गोवा में पार्टी नेताओं के साथ बैठक भी करेंगी और चुनावी रणनीति तैयार करेंगी। उन्होंने कहा कि ममता दीदी इस दौरे में किसी गठबंधन के लिए छोटे दलों के कुछ नेताओं से भी मिल सकती हैं।

साथ ही ममता की उपस्थिति में वहां के विभिन्न दलों के कई नेता व विभिन्न हस्तियां भी तृणमूल का दामन थाम सकते हैं। ममता शनिवार को कोलकाता लौटेंगी। उल्लेखनीय है कि तृणमूल कांग्रेस, इस साल की शुरुआत में बंगाल विधानसभा चुनाव में अपनी शानदार जीत के बाद, राष्ट्रीय स्तर पर अपना दायरा बढ़ाने की कोशिश कर रही है और भाजपा शासित गोवा और त्रिपुरा में पैठ बनाने में लगी है। बता दें कि ममता के इस दौरे से पहले हाल में गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता लुइजिन्हो फलेरियो ने अपने समर्थक नेताओं के साथ कोलकाता आकर टीएमसी का दामन थाम लिया था।

भाजपा और कांग्रेस ने ममता के दौरे पर किया कटाक्ष

इधर, भाजपा और कांग्रेस की बंगाल इकाई ने ममता की यात्रा को लकर कटाक्ष किया है और उनकी इस यात्रा को तटीय राज्य (गोवा) के राजनीतिक पर्यटन के रूप में बताया। प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कहा, गोवा का मौसम अब पर्यटकों के लिए उपयुक्त है। वह वहां छुट्टियां मनाने गईं हैं। वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अब्दुल मन्नान ने कहा कि उनकी यात्रा का कोई नतीजा नहीं निकलेगा और इसका उद्देश्य गोवा में ‘उनकी सहयोगी भाजपा’ की मदद करना है।

chat bot
आपका साथी