तृणमूल ने गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुईजिन्हो फलेरियो को राज्यसभा के लिए किया मनोनीत

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुईजिन्हो फलेरियो (Luizinho Faleiro) को तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) ने राज्यसभा के लिए मनोनीत किया है। फलेरियो ने गत सितंबर में तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के हाथों से तृणमूल का झंडा थामा था।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Sat, 13 Nov 2021 02:21 PM (IST) Updated:Sat, 13 Nov 2021 02:21 PM (IST)
तृणमूल ने गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुईजिन्हो फलेरियो को राज्यसभा के लिए किया मनोनीत
आगामी मंगलवार को नामांकन जमा कर सकते हैं फलेरियो

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। तृणमूल कांग्रेस ने गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुईजिन्हो फलेरियो को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया है। पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी। प्राप्त जानकारी के अनुसार फलेरियो आगामी मंगलवार को नामांकन जमा कर सकते हैं। गौरतलब है कि राज्यसभा की यह सीट अर्पिता घोष के इस्तीफा देने के कारण रिक्त हुई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे फलेरियो ने गत सितंबर में कोलकाता आकर तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के हाथों से तृणमूल का झंडा थामा था। तृणमूल ने फलेरियो को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया है।

गौरतलब है कि गोवा में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव है। तृणमूल वहां चुनाव लड़ने का पहले ही एलान कर चुकी है। ऐसे में सियासी विश्लेषक इसे गोवा में अपनी जड़ें मजबूत करने की तृणमूल की रणनीति करार दे रही है। तृणमूल बंगाल विधानसभा चुनाव में तीसरी बार शानदार जीत दर्ज करने के बाद से राष्ट्रीय स्तर पर अपना दायरा बढ़ाने की कोशिश कर रही है। गोवा के साथ-साथ वह त्रिपुरा में भी अपनी पैठ जमा रही है।

chat bot
आपका साथी