Corona in Bengal: बंगाल के गोसाबा से तृणमूल कांग्रेस विधायक जयंत नस्कर का कोरोना से निधन

Corona in Bengal तृणमूल कांग्रेस विधायक जयंत नस्कर के निधन के बाद गोसाबा विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव होगा। इससे पहले खड़दह विधानसभा सीट से तृणमूल के निर्वाचित उम्मीदवार काजल सिन्हा का भी कोरोना संक्रमण से निधन हो चुका है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 03:30 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 03:37 PM (IST)
Corona in Bengal: बंगाल के गोसाबा से तृणमूल कांग्रेस विधायक जयंत नस्कर का कोरोना से निधन
तृणमूल कांग्रेस विधायक जयंत नस्कर का कोरोना से निधन

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले की गोसाबा सीट से तृणमूल कांग्रेस विधायक जयंत नस्कर (73) का कोरोना संक्रमण से निधन हो गया। शनिवार रात 8.20 बजे कोलकाता के एक बेसरकारी अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे की घोषणा के बाद जयंत नस्कर कोरोना संक्रमित हो गए थे। उन्हें कई अन्य शारीरिक समस्याएं भी थीं। जयंत नस्कर को पहले कोलकाता के बांगुर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां 11 दिन इलाज के बाद उन्हें एक निजी अस्पताल में स्थानांतरित किया गया था, जहां शनिवार रात उन्होंने आखिरी सांस ली।

अस्पताल के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि जयंत नस्कर पिछले एक महीने से कोरोना से जंग लड़ रहे थे।शुक्रवार को उनकी कोविड-19 की जांच रिपोर्ट भी निगेटिव आ गई थी लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण उनके फेफड़े बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए थे, जिससे उनकी हालत काफी बिगड़ गई थी और शनिवार रात निधन हो गया।

गौरतलब है कि जयंत नस्कर 2011, 2016 और 2021 के विधानसभा चुनावों में तृणमूल के टिकट पर चुनाव जीते थे। हालिया संपन्न विधानसभा चुनाव में उन्होंने भाजपा उम्मीदवार को 30 हजार से अधिक वोटों से हराया था। अपने विधानसभा क्षेत्र में वे काफी लोकप्रिय थे। जयंत नस्कर ऐसे विधायक थे, जिन्होंने अपने जीवित रहते ही अपनी प्रतिमा स्थापित की थी। इसके लिए उन्हें काफी आलोचना भी झेलनी पड़ी थी।

जयंत नस्कर के निधन के बाद गोसाबा विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव होगा। इससे पहले खड़दह विधानसभा सीट से तृणमूल के निर्वाचित उम्मीदवार काजल सिन्हा का भी कोरोना संक्रमण से निधन हो चुका है। काजल सिन्हा के निधन के बाद अब राज्य के कृषि मंत्री और तृणमूल के दिग्गज नेता शोभनदेव चट्टोपाध्याय के वहां से उपचुनाव लड़ने की संभावना है। शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने मुख्यमंत्री व पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी के लिए भवानीपुर सीट छोड़ दी है। 

chat bot
आपका साथी