बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी का कटाक्ष-कांग्रेस के भाग्य विधाता नहीं हैं प्रशांत किशोर

बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष ने तृणमूल कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार पर साधा निशाना। कहा जा रहा है कि प्रशांत किशोर 2024 में होने वाले लोस चुनाव के लिए तीसरे फ्रंट के गठन की कवायद में जुटे हैं और विभिन्न भाजपा विरोधी दलों के नेताओं के साथ मुलाकात कर रहे हैं।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 10:21 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 10:21 PM (IST)
बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर  रंजन चौधरी का कटाक्ष-कांग्रेस के भाग्य विधाता नहीं हैं प्रशांत किशोर
इन सब बातों पर चर्चा करेंगे। वे क्या करने वाले हैं, इसे लेकर हम नहीं सोच रहे।'

 राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने तृणमूल कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर पर निशाना साधते हुए कहा कि वे कांग्रेस के भाग्य विधाता नहीं हैं। अधीर रंजन चौधरी का यह बयान उन खबरों के परिप्रेक्ष्य में आया है, जिसमें यह कहा जा रहा है कि प्रशांत किशोर कांग्रेस को अलग रखकर

2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए तीसरे फ्रंट के गठन की कवायद में जुटे हुए हैं और इस बाबत विभिन्न भाजपा विरोधी दलों के नेताओं के साथ मुलाकात कर रहे हैं।

प्रशांत किशोर ने हाल में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार समेत कई नेताओं से मुलाकात की है। इस मुलाकात के बाद ही शरद पवार की ओर से भाजपा विरोधी राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ मंगलवार शाम बैठक बुलाई गई थी। गौरतलब है कि प्रशांत किशोर ने अब तक कांग्रेस के राष्ट्रीय स्तर के किसी भी नेता से मुलाकात नहीं की है।

अधीर रंजन चौधरी ने कहा-'प्रशांत किशोर कांग्रेस के भाग्य विधाता नहीं हैं। वे जिनके भाग्य विधाता हैं, वे ही इन सब बातों पर चर्चा करेंगे। वे क्या करने वाले हैं, इसे लेकर हम नहीं सोच रहे।' शरद पवार की ओर से बुलाई गई बैठक के बारे में अधीर रंजन चौधरी ने कहा-'हमारी पार्टी की बैठक नहीं है। वे किसे बुलाएंगे और किसे नहीं, यह उनका मामला है।' तृणमूल कांग्रेस बंगाल विधानसभा चुनाव में जबरदस्त जीत के बाद अब 2024 के लोकसभा चुनाव तक प्रशांत किशोर की सेवा लेगी। तृणमूल कांग्रेस के इस बाबत लिए जाने वाले सभी निर्णय में प्रशांत किशोर की अहम भूमिका होगी।

chat bot
आपका साथी