तृणमूल कांग्रेस ने बीएसएफ पर खास राजनीतिक दल के लिए काम करने का लगाया गंभीर आरोप

बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले चुनावी तैयारियों की समीक्षा के लिए आई केंद्रीय चुनाव आयोग की फुल बेंच से मिले सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने सीमाई इलाकों में बीएसएफ के कर्मियों पर एक खास राजनीतिक दल के लिए काम करने का आरोप लगाया है।

By PRITI JHAEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 03:15 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 03:15 PM (IST)
तृणमूल कांग्रेस ने बीएसएफ पर खास राजनीतिक दल के लिए काम करने का लगाया गंभीर आरोप
सीमाई इलाकों में सीमा सुरक्षा बल के कर्मियों पर एक खास राजनीतिक दल के लिए काम करने का आरोप लगाया।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले चुनावी तैयारियों की समीक्षा के लिए आई केंद्रीय चुनाव आयोग की फुल बेंच से मिले सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने सीमाई इलाकों में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के कर्मियों पर एक खास राजनीतिक दल के लिए काम करने का आरोप लगाया है।

सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लेकर बाहर आए तृणमूल कांग्रेस के महासचिव व राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि बंगाल में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे ग्रामीण इलाकों में सीमा सुरक्षा बल के जवानों के खिलाफ गंभीर आरोप सामने आ रहे हैं। बल के जवान एक विशेष राजनीतिक दल को वोट देने की बात कह रहे हैं। गांवों में प्रवेश कर डराया- धमकाया जा रहा है। ग्रामीणों से कहा जा रहा है कि यदि उस विशेष राजनीतिक दल को वोट नहीं दो तो जिला कलक्टर भी तुम्हें यहां नहीं रख सकेंगे। सीमा पर बल ही रहेगा।

पार्थ चटर्जी ने कहा कि आयोग से इन गंभीर आरोपों के मद्देनजर हस्तक्षेप करने की मांग की गई है। गौरतलब है कि राज्य के दौरे पर आए चुनाव आयोग की फुल बेंच गुरुवार सुबह से ही मैराथन बैठकें कर रही है। सुबह जहां सर्वदलीय बैठक हुई है। वहीं दोपहर को सभी जिलों के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक हो रही है। इधर, इन आरोपों पर बीएसएफ का कहना है उसका काम सीमा की सुरक्षा करना है न कि राजनीतिक दलों के लिए काम करना है। उन्होंने आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। 

chat bot
आपका साथी