Bengal Chunav: सभी 294 विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों के नामों का घोषणा कल करेंगी ममता बनर्जी

Bengal Chunav तृणमूल कल जारी कर सकती हैं सभी प्रत्याशियों की सूची टिकट वितरण में सभी वर्ग व विभिन्न क्षेत्रों के हस्तियों का प्रतिनिधित्व रहेगा। शिक्षाविद् से लेकर कला साहित्य समाजसेवा खेल व फिल्म जगत सभी क्षेत्रों के लोगों को चुनावी मैदान में उतारने की तृणमूल की रणनीति है।

By PRITI JHAEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 09:01 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 09:01 AM (IST)
Bengal Chunav: सभी 294 विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों के नामों का घोषणा कल करेंगी ममता बनर्जी
मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल में मंगलवार को पहले चरण के चुनाव अधिसूचना जारी होने के बाद सभी दल अपने प्रत्याशियों के नामों को अंतिम रूप देने में गहन मंथन में जुटे हैं। खबर है कि भाजपा पहले व दूसरे चरण के प्रत्याशियों की सूची पांच मार्च, शुक्रवार को जारी कर सकती हैं। इस बीच खबर है कि सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस भी पांच को राज्य के सभी 294 सीटों पर अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर सकती हैं। तृणमूल के सूत्रों ने यह जानकारी दी है।

सूत्र के अनुसार, मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी अपने कालीघाट आवास से ही शुक्रवार दोपहर में सूची जारी करेंगी। इसके बाद सात को ममता के उत्तर बंगाल के दौरे पर जाने का भी कार्यक्रम है। खबर है कि वह वहां रोड शो व चुनावी सभा करेंगी। सात को पीएम भी बंगाल के दौरे पर आ रहे हैं और कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में उनकी ऐतिहासिक रैली होनी है। वहीं, इस दिन ममता उत्तर बंगाल में रहेंगी। बंगाल में चुनाव तारीखों की घोषणा के बाद ममता का यह पहला उत्तर बंगाल दौरा होगा।

इधर, तृणमूल सूत्रों का कहना है कि टिकट वितरण में सभी वर्ग व विभिन्न क्षेत्रों के हस्तियों का प्रतिनिधित्व रहेगा। शिक्षाविद् से लेकर कला, साहित्य, समाजसेवा, खेल व फिल्म जगत सभी क्षेत्रों के लोगों को चुनावी मैदान में उतारने की तृणमूल की रणनीति है। गौरतलब है कि इस बार तृणमूल को भाजपा से कड़ी टक्कर मिल रही है। ऐसे में भाजपा से पार पाने के लिए पार्टी सोच समझकर कदम उठा रही है। 

chat bot
आपका साथी