अवैध संबंध रखने को लेकर पहले गैर कानूनी अदालत, फिर आदिवासी विधवा का सामूहिक दुष्कर्म, पांच गिरफ्तार

tribal woman Misdeed पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में एक आदिवासी महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म के आरोपित पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 25 Aug 2020 08:22 PM (IST) Updated:Tue, 25 Aug 2020 08:22 PM (IST)
अवैध संबंध रखने को लेकर पहले गैर कानूनी अदालत, फिर आदिवासी विधवा का सामूहिक दुष्कर्म, पांच गिरफ्तार
अवैध संबंध रखने को लेकर पहले गैर कानूनी अदालत, फिर आदिवासी विधवा का सामूहिक दुष्कर्म, पांच गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में एक आदिवासी महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म के आरोपित पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपितों ने अवैध संबंध रखने को लेकर अपनी गैर कानूनी अदालत लगाई (कंगारू कोर्ट) और एक लाख का जुर्माना लगाया गया, जिसकी भरपाई नहीं कर पाने की वजह से महिला के साथ इस कुकृत्य को अंजाम दिया गया। विधवा के तीन बच्चे भी हैं। 

यह घटना बीरभूम के मोहम्मद बाजार इलाके की है। एक समाचार एजेंसी के मुताबिक 22 अगस्त को पुलिस में दर्ज शिकायत में पीड़िता ने बताया गया है कि 18 अगस्त को वह अपने प्रेमी के साथ बाइक से अपने घर मोहम्मदबाजार लौट रही थी। इसी दौरान गांव के बाहर कुछ दबंगों ने उनकी बाइक रोक ली।महिला और उसके साथी को एक कमरे में कैद करके रखा गया और अगले दिन यानी 19 अगस्त को आरोपितों ने गैर कानूनी अदालत लगाई गई, जहां महिला और उसके प्रेमी पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। 50 हजार का भुगतान करने के बाद युवक को छोड़ दिया गया। वहीं महिला केवल 10 हजार दे पाई, जिसके बाद उसे जबरन जंगल में ले जाकर पांच लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया।

अदालत के दौरान स्थानीय लोगों ने दोनों की बेरहमी से पिटाई भी की। भोलाबंध नाम के गांव में हुई इस घटना को लेकर महिला ने प्रधान सहित पांच लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया था। बीरभूम जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुबिमल पॉल ने कहा कि सभी पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है।गिरफ्तार आरोपितों को सूरी में स्थानीय अदालत में पेश करने के बाद 7 दिनों की पुलिस कस्टडी में रखा गया है। कथित कंगारू अदालत की जांच शुरू कर दी गई है। महिला का मेडिकल टेस्ट कराने के बाद उसका बयान दर्ज कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी