West Bengal: गंगा दशहरा के मौके पर रिसड़ा में किया गया वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन

ऑक्सीजन की कमी से कोरोना के दूसरी लहर में हजारों लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। ऑक्सीजन की आपूर्ति को सुनिश्चित करने के लिए हमलोगों को अपने-अपने क्षेत्र में वृक्षारोपण का संकल्प लेना होगातब जाकर इस प्रदूषण भरे वातावरण में मनुष्य को जीने के लिए शुद्ध ऑक्सीजन मिल पाएगा।

By Priti JhaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 10:11 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 10:11 AM (IST)
West Bengal: गंगा दशहरा के मौके पर रिसड़ा में किया गया वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन
वृक्षारोपण कार्यक्रम के दौरान लोगों को पौधे प्रदान करते संस्था के पदाधिकारी। ‌

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। गंगा दशहरा के मौके पर बंगाल के हुगली जिले के रिसड़ा मेें मारवाड़ी युवा मंच की ओर से वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 'गंगा मिशन' नामक संस्था के सहयोग से इस कार्यक्रम के तहत जहां शाखा के सदस्यों ने इलाके के कई जगहों पर पेड़ लगाए, वहीं बांगुर पार्क स्थित शिव मंदिर मैदान में कार्यक्रम के दौरान दूषित पर्यावरण को शुद्ध करने के लिए सैकड़ों लोगों के बीच फल-फूल के पौधे बांटे गए।

इस मौके पर श्रीरामपुर के विधायक डॉक्टर सुदीप्त राय, रिसड़ा नगरपालिका के प्रशासक विजय सागर मिश्रा, गंगा मिशन के अध्यक्ष प्रहृलाद राय गोयनका, मारवाड़ी युवा मंच मंडल के उपाध्यक्ष धर्म राज माहेश्वरी, सचिव राजेश चांडक, रिसड़ा शाखा के अध्यक्ष सुशील भावसिंका, उपाध्यक्ष तुलसी मित्तल, सचिव अजय सिंगल, रोटरी क्लब आफ कलकत्ता युवीज के अध्यक्ष नवीन अग्रवाल, जितेंद्र गोयल, पवन जैन आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

डॉक्टर सुदीप्त राय ने कहा-'आज के दूषित पर्यावरण में वृक्षारोपण करके हमलोग एक बार फिर से पर्यावरण को शुद्ध कर सकते है। 'उन्होंने सामाजिक कार्य करने के लिए मायुम के सदस्यों को धन्यवाद दिया। विजय सागर मिश्रा ने कहा-'एक पेड़ का क्या महत्व है, हमलोगों ने कोरोना के दौर में भलीभांति इसका अहसास किया है। ऑक्सीजन की कमी से कोरोना के दूसरी लहर में हजारों लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। ऑक्सीजन की आपूर्ति को सुनिश्चित करने के लिए हमलोगों को अपने-अपने क्षेत्र में वृक्षारोपण जैसे कार्यक्रम को पूरे जोर-शोर से सफल बनाने का संकल्प लेना होगा, तब जाकर इस प्रदूषण भरे वातावरण में मनुष्य को जीने के लिए शुद्ध ऑक्सीजन मिल पाएगा। 

chat bot
आपका साथी