भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी के पिता को तृणमूल ने अब पूर्व मेदिनापुर जिले के अध्यक्ष पद से भी हटाया

शिशिर अधिकारी को तृणमूल के जिला अध्यक्ष पद से हटाकर जिले का चेयरमैन बनाया गया है। ये पद सिर्फ औपचारिकता के लिए सम्मान स्वरूप दिया गया है। दरअसल तृणमूल में जिला चेयरमैन पद की कोई पावर नहीं होती है। तृणमूल में जिला अध्यक्ष के पद की ही पावर होती है।

By PRITI JHAEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 02:45 PM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 07:23 PM (IST)
भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी के पिता को तृणमूल ने अब पूर्व मेदिनापुर जिले के अध्यक्ष पद से भी हटाया
तृणमूल ने सुवेंदु के पिता पार्टी सांसद शिशिर अधिकारी को पूर्व मेदिनापुर के जिला अध्यक्ष के पद से हटाया।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। कद्दावर नेता सुवेंदु अधिकारी के पिछले दिनों भाजपा में शामिल होने के बाद अब सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस का बंगाल की राजनीति में प्रभाव रखने वाले अधिकारी परिवार से मोह भंग हो गया है। इसी के मद्देनजर अधिकारी परिवार को पूरी तरह से पार्टी से किनारे किया जा रहा है। इसी कड़ी में अब तृणमूल ने सुवेंदु के भाजपा में शामिल होने के करीब एक महीने बाद बुधवार को उनके पिता व वरिष्ठ पार्टी सांसद शिशिर अधिकारी को पूर्व मेदिनीपुर के जिला अध्यक्ष के पद से भी हटा दिया।

तृणमूल सरकार में मंत्री और अधिकारी परिवार के विरोधी माने जाने वाले सौमेन महापात्रा को उनकी जगह पार्टी का नया जिला अध्यक्ष बनाया गया है। इससे एक दिन पहले शिशिर अधिकारी को दीघा शंकरपुर विकास प्राधिकरण (डीएसडीए) के अध्यक्ष पद से भी हटा दिया गया था। अधिकारी के स्थान पर विधायक अखिल गिरि को डीएसडीए का अध्यक्ष नियुक्त किया गया, जो तृणमूल कांग्रेस में उनके धुर विरोधी माने जाते हैं। जानकारी के मुताबिक, शिशिर अधिकारी को तृणमूल के जिला अध्यक्ष पद से हटाकर जिले का चेयरमैन बरकरार रखा गया है। हालांकि ये पद सिर्फ औपचारिकता के लिए है।

दरअसल, तृणमूल में जिला चेयरमैन पद की कोई पावर नहीं होती है। दरअसल, हाल ही में तृणमूल सांसद शिशिर अधिकारी के दो बेटे सुवेंदु अधिकारी और सौमेंदु अधिकारी भाजपा में शामिल हो चुके हैं। भाजपा का दामन थामने के बाद से ही सुवेंदु लगातार तृणमूल कांग्रेस और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ हमलावर हैं। वहीं अब तृणमूल भी अधिकारी परिवार से दूरी बना रही है और इसी के मद्देनजर शिशिर के पर कतर दिए गए हैं।

इधर, जिला अध्यक्ष पद से शिशिर को हटाए जाने पर तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद व प्रवक्ता सौगत राय ने कहा कि शिशिर दा की उम्र 80 वर्ष हो गई है और वह पिछले कुछ समय से काम नहीं कर पा रहे हैं। इसीलिए उन्हें इस दायित्व से मुक्त किया गया है। बता दें कि एक दिन पहले डीएसडीए के अध्यक्ष पद से जब उन्हें हटाया गया था तो तृणमूल के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा था कि वह एजेंसी के अध्यक्ष के तौर पर अपने दायित्वों का निर्वहन नहीं कर पा रहे थे। उल्लेखनीय है कि सुवेंदु के भाजपा में शामिल होने के बाद से ही उनके सांसद पिता शिशिर व सांसद भाई द्विव्येंदु अधिकारी के भगवा दल में शामिल होने की अटकलें जारी है। माना जा रहा है पिता व भाई जल्द ही भाजपा का दामन थाम सकते हैं।

chat bot
आपका साथी