Bengal Assembly Election 2021: कोलकाता में रोड शो के दौरान टीएमसी और भाजपा में संघर्ष, कचरापाड़ा में पुलिस ने रोकी परिवर्तन यात्रा

कोलकाता में रोड शो के दौरान टीएमसी और भाजपा में संघर्ष, कचरापाड़ा में पुलिस ने रोकी परिवर्तन यात्रा। फाइल फोटो

West Bengal भाजपा का आरोप है कि रोड शो पर पथराव किया गया। अर्जुन सिंह के काफिले की एक कार में तोडफ़ोड़ भी की गई। दूसरी तरफ तृणमूल ने इससे इन्कार करते हुए कहा कि रोड शो में शामिल भाजपाइयों ने ही इसे अंजाम दिया है।

Sachin Kumar MishraWed, 24 Feb 2021 06:48 PM (IST)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। West Bengal: महानगर के अमहस्र्ट स्ट्रीट इलाके में बुधवार को रोड शो के दौरान तृणमूल-भाजपा समर्थक एक-दूसरे से भिड़ गए, वहीं दूसरी तरफ उत्तर 24 परगना जिले के कचरापाड़ा में पुलिस ने भाजपा की परिवर्तन यात्रा रोक दी। इसे लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं व पुलिसकर्मियों में धक्का-मुक्की हुई। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय परिवर्तन यात्रा रोके जाने के विरोध में सड़क पर बैठ गए। बुधवार को कोलकाता में भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी के नेतृत्व में रोड शो का आयोजन किया गया था। इसमें भाजपा सांसद अर्जुन सिंह व हाल में तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल हुए राजीव बनर्जी भी शामिल हुए थे। भाजपा का आरोप है कि रोड शो पर पथराव किया गया। अर्जुन सिंह के काफिले की एक कार में तोड़फोड़ भी की गई। दूसरी तरफ, तृणमूल ने इससे इनकार करते हुए कहा कि रोड शो में शामिल भाजपाइयों ने ही इसे अंजाम दिया है।

राजीव बनर्जी ने कहा-'तृणमूल राजनीतिक तौर पर दीवालिया हो गई है। वह जनाधार खो चुकी है और अच्छी तरह से समझ गई है कि अगले विधानसभा चुनाव में उसकी हार निश्चित है, इसलिए भाजपा के जुलूस व रोड शो पर हमले करा रही है। संघर्ष के दौरान पुलिस मूकदर्शक बनी रही। दूसरी तरफ, तृणमूल सांसद सौगत राय ने कहा-'तृणमूल की ऐसी कोई इच्छा नहीं है। भाजपा के लोग खुद ही ये सब कर रहे हैं। दूसरी तरफ, कचरापाड़ा में जब भाजपा की परिवर्तन यात्रा शहर के मुख्य इलाके में प्रवेश कर रही थी, तब पुलिसकर्मी ने अनुमति नहीं होने का हवाला देते हुए उसे रोक दिया। इसे लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं की पुलिसकर्मियों से झड़प हो गई।

कैलाश विजयवर्गीय बोले, हम नहीं रुकेंगे

परिवर्तन यात्रा रोके जाने के विरोध में कैलाश विजयवर्गीय सड़क पर बैठ गए और कहा कि हम पर लाठीचार्ज किया गया, जिसमें हमारे 20-22 कार्यकर्ता घायल हुए हैं। मैं ममता बनर्जी को चेतावनी देता हूं। वे परिवर्तन यात्रा की सफलता से घबरा रही हैं। उसे रोकने की कोशिश की जा रही है। हम नहीं रुकेंगे। हम जाएंगे और सभा करेंगे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.