सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, तीन गिरफ्तार

सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर कई लोगों से ठगी के आरोप में विधाननगर साइबर अपराध पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

By Edited By: Publish:Wed, 26 Sep 2018 02:58 AM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2018 08:12 AM (IST)
सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, तीन गिरफ्तार
सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, तीन गिरफ्तार

कोलकाता, जागरण संवाददाता। सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर कई लोगों से ठगी के आरोप में विधाननगर साइबर अपराध पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके नाम मुशर्रफ अली, रामानंद चौधरी और रमन सिन्हा है। मुशर्रफ बारुईपुर का रहने वाला है, जबकि रामानंद और रमन न्यू गड़िया के रहने वाले हैं।

इनके पास से भारी संख्या में बायोडाटा, प्राइमरी शिक्षक नियुक्ति पत्र, विभिन्न स्कूलों के स्टैंप, सात बैंक खाते, 91,400 रुपये नकद, तीन फर्जी वेबसाइट के दस्तावेज और दर्जनों एटीएम और पैन कार्ड बरामद हुआ। पुलिस तीनों से पूछताछ कर फर्जीवाड़े में शामिल अन्य लोगों का पता लगाने में जुट गई है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पेशे से शिक्षक मुशर्रफ ने प्राइमरी स्कूल की नौकरी से अवकाश लेने के बाद ऑनलाइन नौकरी देने के नाम पर ठगी का धंधा शुरू किया। उसने प्रोफेशनल तरीके से वेबसाइट भी बना लिया। अपनी मदद के लिए पेशे से प्राइमरी शिक्षक रामानंद और डिप्लोमा इंजीनियर रमन को साथ रख लिया। ये लोग प्राइमरी स्कूल और अन्य सरकारी कार्यालयों में उम्मीदवारों को निशाना बनाते।

कई लोगों से लाखों रुपये वसूल भी चुके थे। थाने में शिकायत के बाद गत 21 सितंबर को सॉल्टलेक स्थित विकास भवन में एक कैंडिडेट से पैसे लेते मुशर्रफ को साइबर पुलिस ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया था। उससे पूछताछ के बाद दो अन्य साथियों रामानंद और रमन का पता लगाया। इसके बाद सोमवार की रात मुशर्रफ को साथ लेकर न्यू गड़िया में एक मकान में छापामारी कर दोनों को गिरफ्तार किया।

chat bot
आपका साथी