संकट की घड़ी में वायुसेना का साथ, सिंगापुर से तीन क्रायोजेनिक ऑक्सीजन कंटेनर आ रही पानागढ़

कोविड-19 संकट की इस घड़ी में वायुसेना का विभिन्न मालवाहक विमान लगातार विदेशों से ऑक्सीजन कंटेनर व सिलेंडर लाने में जुटा है। वायुसेना देश के अंदर भी ऑक्सीजन कंटेंनरों के परिवहन के लिए लगातार उड़ान भर रही है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 08:22 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 08:22 PM (IST)
संकट की घड़ी में वायुसेना का साथ, सिंगापुर से तीन क्रायोजेनिक ऑक्सीजन कंटेनर आ रही पानागढ़
भारतीय वायुसेना देश में चिकित्सकीय ऑक्सीजन के संकट से निपटने में अपना भरपूर सहयोग दे रही है।

 राज्य ब्यूरो, कोलकाता : भारतीय वायुसेना देश में चिकित्सकीय ऑक्सीजन के संकट से निपटने में अपना भरपूर सहयोग दे रही है। वायुसेना सूत्रों ने बताया कि  एक आईएल-76 विमान तीन क्रायोजेनिक ऑक्सीजन कंटेनर लाने के लिए सिंगापुर पहुंच चुका है। वायुसेना का यह आईएल-76 विमान सिंगापुर से तीन क्रायोजेनिक ऑक्सीजन कंटेनर लेकर बंगाल के पानागढ़ स्थित एयरबेस पर उतरेगा।

गौरतलब है कि कोविड-19 संकट की इस घड़ी में वायुसेना का विभिन्न मालवाहक विमान लगातार विदेशों से ऑक्सीजन कंटेनर व सिलेंडर लाने में जुटा है। हाल में सिंगापुर, बैंकॉक सहित अन्य जगहों से वायुसेना का विमान लगातार क्रायोजेनिक ऑक्सीजन कंटेनर लेकर कई बार पानागढ़ स्थित वायुसेना अड्डे पर उतरा है। यहां से फिर जरूरत के अनुसार देश के विभिन्न शहरों में इसे पहुंचाया जा रहा है। इसके अलावा वायुसेना देश के अंदर भी ऑक्सीजन कंटेंनरों के परिवहन के लिए लगातार उड़ान भर रही है।

chat bot
आपका साथी