Corona in Bengal: कोरोना मामले बढ़ने पर कोलकाता से सटे कमरहट्टी में बनाए गए तीन कंटेनमेंट जोन

कलकत्ता नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग पूरे मामले को काफी गंभीरता से ले रहा है। कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए सरकार हर संभव कदम उठा रही है। इस संबंध में नगर प्रशासक फिरहाद हकीम ने भी विशेष निर्देश दिए हैं।

By Priti JhaEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 08:27 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 08:27 AM (IST)
Corona in Bengal:  कोरोना मामले बढ़ने पर कोलकाता से सटे कमरहट्टी में बनाए गए तीन कंटेनमेंट जोन
कोरोना मामले बढ़ने पर कोलकाता से सटे कमरहट्टी में बनाए गए तीन कंटेनमेंट जोन

राज्य ब्यूरो कोलकाता। बंगाल में कोरोना का प्रकोप कम नहीं हो रहा है। इसे देखते हुए राज्य सरकार ने 30 जून तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर 24 परगना जिले के कमरहट्टी में तीन कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्यभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या दो हजार से कम हुई है। लेकिन उत्तर 24 परगना जिले में कोरोना के मामले के बढ़ रहे हैं। पिछले कुछ दिन से कमरहट्टी नगरपालिका इलाके के 33, 35 एवं आठ नंबर वार्ड में कोरोना के रोगी बढ़े हैं। इसे देखते हुए कमरहट्टी नगरपालिका ने अपने तीन इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाया है। इसी क्रम में यहां के लोगों को जागरूक करने के लिए विभिन्न इलाकों में माइकिंग किया जा रहा है। साथ ही साथ सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने, मास्क पहनने एवं समाजिक दूरी बनाए रखने की सलाह दी जा रही है।

वहीं, दूसरी ओर पाइकपाड़ा के हरेकृष्ण सेठ लेन स्थित आरजीकर महिला छात्रावास के अंदर 60 बिस्तरों वाले बच्चों के लिए सुरक्षित घर (सेफ होम) बनाया जा रहा है। यहां बच्चों के अलावा मां भी रह सकती हैं। यहां पर्याप्त बाल रोग विशेषज्ञ और नर्स भी रखे जाएंगे। उनके लिए पर्याप्त ऑक्सीजन भी मुहैया कराई जा रही है। इस बीच, बाल स्वास्थ्य संस्थान कोलकाता नगर निगम के साथ हर संभव सहयोग कर रहा है। बच्चों के इलाज को बेहतर बनाने के लिए इंस्टीट्यूट ऑफ चाइल्ड हेल्थ डॉक्टरों को हर तरह का प्रशिक्षण देगा। कलकत्ता नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग पूरे मामले को काफी गंभीरता से ले रहा है। कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए सरकार हर संभव कदम उठा रही है। इस संबंध में नगर प्रशासक फिरहाद हकीम ने भी विशेष निर्देश दिए हैं। 

chat bot
आपका साथी