West Bengal: अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बांग्लादेशी तस्करों के हमले में बीएसएफ के तीन जवान घायल

अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बांग्लादेशी तस्करों के हमले में बीएसएफ के तीन जवान घायल तस्करी में बाधा देने पर बीएसएफ जवानों को घेरकर धारदार हथियारों से किया हमला

By Preeti jhaEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 10:49 AM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 11:41 AM (IST)
West Bengal: अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बांग्लादेशी तस्करों के हमले में बीएसएफ के तीन जवान घायल
West Bengal: अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बांग्लादेशी तस्करों के हमले में बीएसएफ के तीन जवान घायल

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास तस्करी में बाधा देने पर बांग्लादेशी तस्करों के हमले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के तीन जवान घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि यह घटना उत्तर 24 परगना जिले में बीएसएफ की बांसघाटा सीमा चौकी के पास 3-4 जुलाई की देर रात को हुई।

बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के डीआइजी व वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी सुरजीत सिंह गुलेरिया ने बताया कि 107वीं बटालियन के जवान सीमावर्ती इलाके में गश्त कर रहे थे तभी रात करीब साढे तीन बजे 10-12 बांग्लादेशी तस्कर दिखे तो बीएसएफ के जवानों ने उन्हें ललकारा। इसके बाद तस्करों ने बीएसएफ दल को घेर लिया और जवानों पर बांस के डंडों और तेज धारदार हथियारों से बर्बर हमला किया।

उन्होंने बताया कि इस हमले में तीन जवान घायल हो गए। वहीं, बीएसएफ कर्मियों ने आत्मरक्षा में गैर घातक पंप एक्शन बंदूक से पांच राउंड गोलियां चलाईं जिसके बाद तस्कर बांग्लादेश की तरफ भाग गए। उन्होंने बताया कि घटनास्थल से आठ किलोग्राम गांजा जब्त किया गया है, जो एक पैकेट में था।

अधिकारी के अनुसार, समझा जाता है कि बीएसएफ जवानों की गोलाबारी में एक या दो हमलावर भी जख्मी हुए हैं। उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी कई बार तस्करों का समूह तस्करी में बाधा देने पर बीएसएफ जवानों पर हमला कर चुका है। हालांकि तमाम चुनौतियों का डटकर मुकाबला करते हुए बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवान दिन- रात कड़ी निगरानी व ड्यूटी के प्रति प्रतिबद्धता जताते हुए तस्करों के मंसूबे को कामयाब नहीं होने दे रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी