Arrested In Bengal: धनबाद से कोलकाता आ रही बस में 40 अर्धनिर्मित पिस्टल बरामद, तीन गिरफ्तार

Arrested In Bengal एसटीएफ की टीम ने हुगली जिले में दुर्गापुर एक्सप्रेस वे पर डानकुनी टोल प्लाजा के पास सोमवार तड़के झारखंड से कोलकाता आ रही बस में छापामारी करके 40 अर्धनिर्मित पिस्तौल का बड़ा जखीरा जब्त किया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 05:01 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 05:13 PM (IST)
Arrested In Bengal: धनबाद से कोलकाता आ रही बस में 40 अर्धनिर्मित पिस्टल बरामद, तीन गिरफ्तार
हुगली में 40 अर्धनिर्मित पिस्तौल सहित तीन गिरफ्तार। फाइल फोटो

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) की टीम ने हुगली जिले में दुर्गापुर एक्सप्रेस वे पर डानकुनी टोल प्लाजा के पास सोमवार तड़के झारखंड से कोलकाता आ रही बस में छापामारी करके 40 अर्धनिर्मित पिस्तौल का बड़ा जखीरा जब्त किया है। एसटीएफ ने इस सिलसिले में एक महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया है। पुलिस के अनुसार, इनमें एक व्यक्ति बिहार के मुंगेर का रहने वाला है। पूछताछ में पता चला है कि इन अर्धनिर्मित हथियारों को धनबाद से कोलकाता के गार्डेनरीच लाया जा रहा था। गोपनीय सूचना के आधार पर एसटीएफ की टीम ने धनबाद से कोलकाता आ रही बस में छापेमारी की। तलाशी में इनके बैग से ये हथियार मिलें। इसके बाद तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद एसटीएफ ने सोमवार को सभी अरोपितों को श्रीरामपुर कोर्ट में पेश किया, जहां से तीनों को 10 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। एसटीएफ ने इस घटना के संबंध में डानकुनी थाने में मामला दर्ज कराया है। इस गिरोह में और कौन-कौन लोग शामिल है, पुलिस इसके बारे में जानकारी जुटा रही है। इससे पहले भी एसटीएफ ने अगस्त में इसी जगह पर छापामारी करके बड़ी तादाद में अवैध पिस्तौल बरामद किए थे। 

गौरतलब है कि दक्षिण बंगाल फ्रंटियर अंतर्गत सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र से तीन बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक महिला भी शामिल है। बीएसएफ की ओर से रविवार को जारी एक बयान में बताया गया कि 107वीं वाहिनीं की सीमा चौकी बाजिदपुर इलाके से तीनों बांग्लादेशियों को शनिवार शाम में उस वक्त पकड़ा गया, जब वे गैरकानूनी तरीके से सीमा लांघ कर वापस बांग्लादेश जाने का प्रयास कर रहे थे। बयान के मुताबिक, बल के खुफिया विभाग की टीम ने स्थानीय बाजार कुरूलिया में कुछ बांग्लादेशी नागरिकों के मौजूद होेने की खबर दी। इसके बाद तुरंत बीएसएफ जवानों ने सीमावर्ती क्षेत्र में तलाश शुरू कर दी। परिणामस्वरूप बार्डर क्रास करते समय तीनों बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया गया। पकड़े गए बांग्लादेशी नागरिकों ने अपनी पहचान हनन शेख (42), राहिम मंडल (27) व रेखा मंडल (50) के रूप में बताई। तीनों बांग्लादेश के नरेल जिले के रहने वाले हैं।

chat bot
आपका साथी