West Bengal: मेट्रो ट्रेनों की संख्या सोमवार से और बढ़ेगी, मेट्रो सेवा का समय भी बढ़ाया गया है

निजी बस आपरेटरों ने राज्य सरकार द्वारा किराया नहीं बढ़ाए जाने पर खुद से ही किराया बढ़ा लिया है इसलिए लोग मेट्रो को सबसे ज्यादा तरजीह दे रहे हैं। गौरतलब है कि मेट्रो को कोलकाता की लाइफलाइन कहा जाता है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 02:50 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 02:50 PM (IST)
West Bengal: मेट्रो ट्रेनों की संख्या सोमवार से और बढ़ेगी, मेट्रो सेवा का समय भी बढ़ाया गया है
कोलकाता में 12 अतिरिक्त मेट्रो ट्रेनें चलाई जाएंगी

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। कोलकाता में कोरोना के कम होते मामलों को देखते हुए मेट्रो सेवा बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। सोमवार से 12 अतिरिक्त मेट्रो ट्रेनें चलाई जाएंगी। मेट्रो सेवा का समय भी बढ़ाया गया है। सोमवार को सुबह आठ बजे के बदले 7.30 बजे से मेट्रो ट्रेनें चलनी शुरू होंगी, हालांकि अंतिम मेट्रो ट्रेनों के समय में बदलाव नहीं किया गया है। कवि सुभाष से दक्षिणेश्वर व दक्षिणेश्वर से कवि सुभाष के लिए अंतिम मेट्रो ट्रेन रात आठ बजे ही छूटेगी। सोमवार से अप-डाउन मिलाकर 208 की जगह अब 220 मेट्रो ट्रेनें चलेंगी।

सुबह-शाम ऑफिस टाइम में छह मिनट के अंतराल में मेट्रो ट्रेनें चलेंगी। पिछले सोमवार ही मेट्रो ट्रेनों की संख्या बढ़ाकर 208 की गई थी और अब इसे और बढ़ाया जा रहा है। गौरतलब है कि इसी महीने कोलकाता मेट्रो सेवा फिर से शुरू की गई थी।

पहले दिन ही यात्रियों का भारी दबाव देखा गया था, जो दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। इसकी एक बड़ी वजह मेट्रो का कम किराया भी है। निजी बस आपरेटरों ने राज्य सरकार द्वारा किराया नहीं बढ़ाए जाने पर खुद से ही किराया बढ़ा लिया है इसलिए लोग मेट्रो को सबसे ज्यादा तरजीह दे रहे हैं। गौरतलब है कि मेट्रो को कोलकाता की लाइफलाइन कहा जाता है। 

chat bot
आपका साथी