बदमाशों ने पुलिस प्रशासन की लापरवाही का फायदा उठाकर चोरी की घटना को दिया अंजाम

दुर्गापूजा के बाद अलीपुरद्वार शहर में मंगलवार रात को न्यू टाउन महाकालधाम इलाके में लगातार दो इलेक्ट्रानिक्स दुकानों में चोरी की घटना घटी।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Wed, 16 Oct 2019 03:38 PM (IST) Updated:Wed, 16 Oct 2019 03:38 PM (IST)
बदमाशों ने पुलिस प्रशासन की लापरवाही का फायदा उठाकर चोरी की घटना को दिया अंजाम
बदमाशों ने पुलिस प्रशासन की लापरवाही का फायदा उठाकर चोरी की घटना को दिया अंजाम

संवादसूत्र, अलीपुरद्वार । दुर्गापूजा के बाद अलीपुरद्वार शहर में मंगलवार रात को न्यू टाउन महाकालधाम इलाके में लगातार दो इलेक्ट्रानिक्स दुकानों में चोरी की घटना घटी। जिसमें बदमाशों ने नामी कंपनियों के मोबाइल सहित 75 लाख रुपये के सामने लूटकर चले गए। इसके साथ दोनों के कैश बाक्स तोड़कर हजारों रुपये ले कर फरार हो गए। भोर के समय चोरों ने इस घटना को अंजाम दिया।

वही इस घटना के बाद मंगलवार सुबह शहर के न्यू टाउन इलाके में स्थानीय बदमाशों ने सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया। करीब 40 मिनट तक सड़क जाम चलने के बाद पुलिस प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद व्यवसायियों ने पथ अवरोध हटाया। इस दिन जिला पुलिस अधीक्षक नागेन्द्रनाथ त्रिपाठी ने कहा कि पुलिस ने चोरी की घटना की छानबीन शुरू कर दी है।

मालूम हो कि पूजा के दौरान जिला पुलिस के एंटी क्राइम ब्रांच ने अलीपुरद्वार शहर में मोबाइल चोरी की घटना में चार लोगों को गिरफ्तार किया था। जिसमें बापी चौहान नामक कूचबिहार जिले का एक युवक था। बापी चौहान अंत राज्य मोबाइल तस्कर गिरोह में शामिल है। दिल्ली, हरियाणा में मोबाइल चोरी की घटना में कई बार पुलिस के हाथों पकड़ा जा चुका है। गत सितंबर महीने में अलीपुरद्वार शहर के संलग्न वीरपाड़ा इलाके के एक मोबाइल दुकान से बापी व उसके दल ने डेढ लाख रुपये की मोबाइल चोरी की थी।

पुलिस ने उस घटना में जांच के लिए उतरने के बाद बापी को गिरफ्तार किया। उसके पास से काफी संख्या में मोबाइल को जब्त किया। इधर पूजा के बाद फिर से दुकानों में चोरी की घटना को लेकर पुलिस प्रशासन काफी चिन्तित है। पुलिस व स्थानीय सूत्रों के अनुसार मंगलवार भोर चार बजे के करीब शहर के न्यू टाउन इलाके के दो इलेक्ट्रानिक्स दुकानों में बदमाश शटर का ताला तोड़कर घुसे।

दुकान के कैस बाक्स को तोड़कर उसमें से सभी पैसे निकाल लिए। इसके बाद दुकान में एक लोहे के आलमारी तोड़कर उसमें से लाखों रुपये मूल्य के मोबाइल चोरी किए। उसके बाद 50 मीटर की दूरी पर एक ओर इलेक्ट्रानिक्स दुकान में घुसे। वहां पर भी मोबाइल व नकद रुपये लेकर फरार हो गए। सुबह साढ़े नौ बजे जब दुकान के मालिक व कर्मचारी वहां पहुंचे, तो उन्होंने चोरी होने का आभास हुआ। यह घटना फैलते ही इलाके में सनसनी फैल गई। जिसके बाद व्यवसायियों ने सड़क जाम किया।

न्यू टाउन व्यवसाय समिति के सचिव अभिजीत दास ने कहा कि इससे पहले यहां पर इतनी बड़ी चोरी की घटना नहीं घटी। किस प्रकार से बदमाशों को इतनी बड़ी चोरी करने का साहस मिला। पुलिस अगर जल्द से जल्द दोषियों को गिरफ्तार नहीं करती है तो हमलोग जोरदार आंदोलन करेंगे। जरूरत पड़े तो व्यवसाय बंद रखेंगे। चोरी हुए दुकान के मालिक सज्जन दासगुप्ता ने कहा कि दो महीने पहले ही मेरे गोदाम में चोरी की घटना घटी थी। बदमाशों ने 20 एलक्ष्डी टीवी, फैन लेकर फरार हो गया था। अलीपुरद्वार चेम्बर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के सचिव प्रसेनजीत दे ने कहा कि पूजा के बाद बदमाशों ने पुलिस प्रशासन की लापरवाही का फायदा उठाकर चोरी की घटना को अंजाम दिया। 

chat bot
आपका साथी