Corona in Bengal: कोलकाता में अस्पताल ने जारी किया मृत्यु प्रमाणपत्र, बाद में बिस्तर पर बैठा पाया गया मरीज

जब श्मशान के कर्मचारी शव लेने अस्पताल के वार्ड में पहुंचे तो जिंदा निकला कोरोना मरीज बंगाल के नदिया जिले के अस्पताल में घोर लापरवाही का मामला सामने आया परिवारवालों ने बताया कि व्यक्ति को पहले बुखार और सीने में दर्द के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

By Priti JhaEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 02:13 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 02:17 PM (IST)
Corona in Bengal: कोलकाता में अस्पताल ने जारी किया मृत्यु प्रमाणपत्र, बाद में बिस्तर पर बैठा पाया गया मरीज
कोरोना महामारी के दौर में बंगाल के नदिया जिले के अस्पताल में घोर लापरवाही

राज्य ब्यूरो, कोलकाता । कोरोना महामारी के दौर में बंगाल के नदिया जिले के अस्पताल में घोर लापरवाही का मामला सामने आया है। यहां के नेताजी सुभाष सेनेटोरियम कोविड अस्पताल ने शनिवार को एक कोरोना मरीज को मृत्यु प्रमाणपत्र जारी कर दिया। लेकिन जैसे ही श्मशान के कर्मचारी अंतिम संस्कार करने लिए शव अस्पताल को लेने पहुंचे तो वह अपने बिस्तर पर बैठा था।

उसके परिवारवालों ने बताया कि व्यक्ति को पहले बुखार और सीने में दर्द के साथ रानाघाट उपमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसकी तबीयत बिगड़ने लगी। फिर 12 मई को कल्याणी के अस्पताल में रेफर कर दिया गया था। तब से वहीं उसका इलाज चल रहा है।

आगे परिवार ने बताया कि शुक्रवार को अस्पताल के अधिकारियों ने जानकारी दी कि कोरोना मरीज की मृत्यु हो गई है। अस्पताल से इससे जुड़ा एक मैसेज भी किया था। शनिवार को परिवार को मृत्यु प्रमाण पत्र भी दिया गया। परिवार ने बताया कि जब श्मशान के कर्मचारी उसका शव लेने अस्पताल के वार्ड में पहुंचे, तो उन्होंने उसे बिस्तर पर बैठा पाया। साथ ही बताया कि अस्पताल प्रशासन ने घटना के बाद मरीज को अस्पताल से बाहर भेज दिया है।

इस बारे में जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी से पूछा तो उन्होंने इस मामले पर टिप्पणी करने से इन्कार कर दिया और कहा कि संबंधित चिकित्सा अधिकारी से जानकारी लेने के बाद सक्षम होंगे। साथ ही कहा कि उन्हें इस मुद्दे के बारे में कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है। 

chat bot
आपका साथी