उग्रवादी संगठन केएलओ के प्रमुख ने बंगाल सरकार से बातचीत में किसी तरह की मध्यस्थता से किया इनकार

जीवन सिंह ने कहा कि जब उसकी इच्छा होगी तब वह खुद राज्य सरकार से संपर्क करेगा।विधानसभा चुनाव के बाद जीवन सिंह की तरफ से इंटरनेट मीडिया के जरिए कई वीडियो वार्ता जारी की गई।पहले जीवन सिंह ने पृथक राज्य की मांग की फिर पृथक राष्ट्र की मांग कर डाली।

By Priti JhaEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 03:30 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 03:30 PM (IST)
उग्रवादी संगठन केएलओ के प्रमुख ने बंगाल सरकार से बातचीत में किसी तरह की मध्यस्थता से किया इनकार
उग्रवादी संगठन केएलओ के प्रमुख ने बंगाल सरकार से बातचीत में किसी तरह की मध्यस्थता से किया इनकार

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। उत्तर बंगाल व पूर्वोत्तर राज्यों में सक्रिय उग्रवादी संगठन कामतापुर लिबरेशन आर्गानाइजेशन (केएलओ) के प्रमुख जीवन सिंह ने बंगाल सरकार से बातचीत में किसी तरह की मध्यस्थता से साफ इनकार कर दिया है। जीवन सिंह ने कहा कि जब उसकी इच्छा होगी, तब वह खुद राज्य सरकार से संपर्क करेगा।

गौरतलब है कि बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद से केएलओ की सक्रियता फिर से बढ़ने लगी है, जिसे लेकर बंगाल सरकार काफी चौकस है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राज्य प्रशासन ने जीवन की मुख्य धारा में लौट चुके केएलओ के कई पूर्व सदस्यों के जरिए जीवन सिंह से संपर्क करने की कोशिश की थी। उन्हीं में से एक ने दावा किया कि उसकी जीवन सिंह से फोन पर बातचीत हुई है। वह सरकार से बातचीत में किसी की मध्यस्थता नहीं चाहता। उसने साफ तौर पर कहा है कि जब उसका मन होगा, वह खुद सरकार से संपर्क करेगा।

विधानसभा चुनाव के बाद जीवन सिंह की तरफ से इंटरनेट मीडिया के जरिए कई वीडियो वार्ता जारी की गई। पहले जीवन सिंह ने पृथक राज्य की मांग की, फिर पृथक राष्ट्र की मांग कर डाली। बंगाल सरकार ने असम व भूटान से सटीं अपनी सीमाओं पर नजरदारी बढ़ा दी है, जहां एक समय केएलओ का काफी प्रभाव हुआ करता था।

जीवन सिंह से संपर्क करने वाले केएलओ के उक्त पूर्व सदस्य ने आगे बताया कि जीवन सिंह ने उससे कहा है कि केएलओ को लेकर सरकार की अगर कोई सद्इच्छा है तो बयान जारी कर उसके बारे में जानकारी दे। उसके मन से पृथक राज्य की बात अभी भी गई नहीं है। अनुमान है कि जीवन सिंह इस वक्त म्यांमार के जंगलों में छिपा हुआ है।

chat bot
आपका साथी