कोलकाता नगर निगम का चुनाव हो सकता है अलग, हावड़ा नगर निगम के वोट पर फिलहाल संशय!

कोलकाता नगर निगम (Kolkata Municipal Corporation Election) और हावड़ा नगर निगम (Howrah Municipal Corporation election) के चुनाव एक साथ होने को लेकर संशय की स्थिति है। राज्‍य सरकार दोनों के चुनाव एक साथ करवाना चाहती है। ऐसा लग रहा है कि कोलकाता नगर निगम का चुनाव अलग हो सकता है।

Babita KashyapWed, 01 Dec 2021 08:34 AM (IST)
कोलकाता नगर निगम का चुनाव अलग हो सकता है

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। राज्य सरकार चाहती है कि कोलकाता नगर निगम (Kolkata Municipal Corporation Election) के साथ ही हावड़ा नगर निगम (Howrah Municipal Corporation Election) में भी एक साथ चुनाव हो लेकिन ऐसा होने पर फिलहाल संशय बना हुआ है। अब ऐसा लग रहा है कि कोलकाता नगर निगम का चुनाव अलग हो सकता है। दरअसल, हावड़ा नगर निगम से बाली को अलग करने के लिए विधानसभा में संशोधित बिल लाया गया है। सूत्र बताते हैं कि राज्यपाल का उस बिल पर हस्ताक्षर नहीं हो पाया है। जब तक कि राज्यपाल इस बिल पर हस्ताक्षर नहीं करते हैं तब तक जटिलता बनी रहेगी।

ऐसे में यह संभव है कि कोलकाता नगर निगम का चुनाव अलग हो सकता है। राज्यपाल ने हाल में ही विधानसभा की कार्यवाही तथा बिल संबंधित ब्योरा विधानसभा से मांगा है। विधानसभा के स्पीकर विमान बनर्जी ने कहा था कि राज्यपाल ने जो भी ब्योरा मांगा है वे सभी दे दिये गये हैं। अब देखना यह है कि हावड़ा नगर निगम को लेकर आगे क्या निर्णय होता है।

इधर कोलकाता नगर निगम चुनाव की गहमागहमी महसूस होने लगी है। तृणमूल के हेवीवेट उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया। अलीपुर स्थित सर्वे बिल्डिंग तथा ट्रेजरी बिल्डिंग में सुबह से ही कई उम्मीदवारों ने पर्चा भरा। इस दिन फिरहाद हकीम, माला राय, देवाशिष कुमार, असीम बोस, काजरी बनर्जी, देवलीना विश्वास, सौरभ बोस, जुई विश्वास, फैयाज अहमद खान, संदीपन साहा, अमरुद्दीन बॉबी, चैताली चटर्जी व अन्य कई ने नामांकन भरा। वहीं समर्थकों में भी अपने प्रार्थियों के लिए उत्साह साफ देखने को मिला। उम्मीदवारों के नाम और पार्टी के समर्थन में नारे भी लगे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.