पश्चिम बंगाल में कटमनी नहीं देने पर व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या, मामले में सत्ताधारी दल के उपप्रधान गिरफ्तार

कटमनी देने का विरोध करने पर तृणमूल नेता एवं ग्राम पंचायत के उपप्रधान शेख सद्दाम के इशारे पर शेख हासीबुल को कुछ लोगों ने बांस एवं लोहे के रड से पीट- पीट कर उसे अधमरा कर दिया था। बाद में उसकी मौत हो गई थी। अब तक छह गिरफ्तार

By Priti JhaEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 02:46 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 02:46 PM (IST)
पश्चिम बंगाल में कटमनी नहीं देने पर व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या, मामले में सत्ताधारी दल के उपप्रधान गिरफ्तार
कटमनी नहीं देने पर व्यक्ति की हत्या मामले में सत्ताधारी दल के उपप्रधान गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, कोलकता। हुगली जिले के पुरसुरा इलाके में कटमनी (कमीशन) नहीं देने पर एक व्यक्ति की कथित रूप से पीट- पीट कर हत्या के मामले में पुलिस ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के नेता एवं स्थानीय ग्राम पंचायत के उपप्रधान को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, इसको लेकर इस मामले में अबतक छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मालूम हो कि गत शनिवार को सरकारी परियोजना के लिए कटमनी देने का विरोध करने पर आरोप है कि पुरसुरा इलाके के प्रभावशाली तृणमूल नेता एवं श्रीरामपुर ग्राम पंचायत के उपप्रधान शेख सद्दाम के इशारे पर शेख हासीबुल को कुछ लोगों ने बांस एवं लोहे के रड से पीट- पीट कर उसे अधमरा कर दिया था। बाद में उसकी मौत हो गई थी।

इस घटना के खिलाफ शेख हासीबुल के परिवारवालों ने तृणमूल नेता शेख सद्दाम समेत कुल 14 लोगों के खिलाफ पुरसरा थाने में मामला दर्ज किया था। घटना के बाद से तृणमूल नेता शेख सद्दाम फरार थे। बुधवार को पुलिस ने पश्चिम मेदिनीपुर जिले के दासपुर बाजार इलाके से उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने सद्दाम के साथ उनका एक सहयोगी शेख ताताबुद्दीन नामक युवक को भी पकड़ा है। इस मामले में अबतक पुलिस ने कुल छह लोगों को हिरासत में लिया है।

स्थानीय लोगों का आरोप है कि ग्राम पंचायत के उपप्रधान शेख सद्दाम लोगों से केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे गरीबों को रोजगार देने वाली एक सौ दिन की योजना समेत विभिन्न सरकारी परियोजना के लिए वह लोगों से कटमनी मांगते थे। शनिवार को भी हासीबुल के साथ इसी मुद्दे पर उनकी कहासुनी हुई थी। आरोप है कि इसके बाद प्रधान के इशारे पर उनके लोगों ने शेख हासीबुल को पीट- पीट कर अधमरा कर दिया। बाद में उसकी अस्पताल में मौत हो गई। हासीबुल को बचाने में उसका भाई शेख किताबुल भी जख्मी हो गया था, जिसका इलाज चल रहा है। 

chat bot
आपका साथी