Kolkata Weather: कोलकाता से अचानक काफूर हुई ठंड, पारा कई डिग्री चढ़ा

Kolkata Weather कोलकाता में इस साल नवंबर में ही ठंड की अच्छी-खासी अनुभूति होनी शुरू हो गई थी लेकिन दिसंबर आते ही अचानक इसमें ब्रेक लग गया है। कोलकाता से ठंड अचानक काफूर हो गई है। पारा कई डिग्री चढ़ गया है। उत्तर बंगाल में हल्की बारिश हो रही है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Mon, 07 Dec 2020 03:02 PM (IST) Updated:Mon, 07 Dec 2020 04:05 PM (IST)
Kolkata Weather: कोलकाता से अचानक काफूर हुई ठंड, पारा कई डिग्री चढ़ा
कोलकाता से ठंड अचानक काफूर हो गई है।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। Kolkata Weather: कोलकाता से ठंड अचानक काफूर हो गई है। पारा कई डिग्री चढ़ गया है। अलीपुर मौसम कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार को कोलकाता में न्यूनतम तापमान 18.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक है, वहीं अधिकतम तापमान भी 29.3 डिग्री सेल्सियस पर सामान्य से एक डिग्री ऊपर रहा।

सुबह के वक्त कोहरा छाया रहा और आसमान ज्यादातर समय साफ रहा। मौसम कार्यालय ने कोलकाता में अगले 24 घंटों के दौरान भी अधिकतम व न्यूनतम तापमान के क्रमशः 29 व 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान जताया है। गौरतलब है कि कोलकाता में इस साल नवंबर में ही ठंड की अच्छी-खासी अनुभूति होनी शुरू हो गई थी लेकिन दिसंबर आते ही अचानक इसमें ब्रेक लग गया है।

मौसम विज्ञानी हालांकि अगले कुछ दिनों में दोबारा अच्छी-खासी ठंड पड़ने की संभावना जता रहे हैं। ठंड के इस साल ज्यादा समय तक ठहरने के भी आसार हैं। कोलकाता में पारा चढ़ने पर भी दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में अच्छी-खासी ठंड की अनुभूति हो रही है।

मौसम विभाग ने बंगाल के ओड़िशा, बिहार व झारखंड से सटे जिलों में अगले दो दिन घना कोहरा छाया रहने का पूर्वानुमान जताया है। दूसरी तरफ उत्तर बंगाल में हल्की बारिश हो रही है।

दार्जिलिंग कलिंपोंग, अलीपुरद्वार, कूचबिहार और जलपाईगुड़ी जिलों में अगले 24 घंटों में भी बारिश का पूर्वानुमान है। पड़ोसी राज्य सिक्किम में बर्फबारी की संभावना है। उत्तर बंगाल में मंगलवार से ठंड के और बढ़ जाने की संभावना है लेकिन कोलकाता के लोगों को फिलहाल कड़ाके की ठंड के लिए इंतजार करना पड़ेगा। 

chat bot
आपका साथी