केंद्रीय टीम ने लगातार तीसरे दिन हिंसाग्रस्त इलाकों में जाकर जमीनी हालात का जायजा लिया

पूर्व मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम सहित कई हिंसा ग्रस्त स्थानों का दौरा कर जमीनी हालात का जायजा लिया। शुक्रवार को टीम ने कोलकाता के कई इलाकों के साथ कई हिंसाग्रस्त स्थानों का दौरा किया था। टीम ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ के साथ भी बैठक की थी।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 10:12 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 10:12 PM (IST)
केंद्रीय टीम ने लगातार तीसरे दिन हिंसाग्रस्त इलाकों में जाकर जमीनी हालात का जायजा लिया
केंद्रीय टीम बंगाल में बिगड़ती हिंसा की स्थिति का आकलन कर गृह मंत्रालय को रिपोर्ट सौंपेगी।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में चुनाव नतीजों के बाद हुई हिंसा के कारणों की पड़ताल करने के लिए यहां के दौरे पर आई केंद्रीय गृह मंत्रालय की चार सदस्यीय टीम ने शनिवार को लगातार तीसरे दिन हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा किया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, टीम ने इस दिन पूर्व मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम सहित  कई हिंसा ग्रस्त स्थानों का दौरा कर पीड़ित परिवारों तथा स्थानीय लोगों से बातचीत कर जमीनी हालात का जायजा लिया।

पहले केंद्रीय टीम ने शुक्रवार को कोलकाता के कई इलाकों के साथ उत्तर व दक्षिण 24 परगना जिले के कई हिंसा ग्रस्त स्थानों का दौरा कर हालात का जायजा लिया था। टीम ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ के साथ बैठक की थी।

गौरतलब है कि बंगाल में हिंसा के कारणों की जांच के लिए गृह मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव गोविंद मोहन के नेतृत्व में गठित चार सदस्यीय दल गुरुवार को कोलकाता पहुंचा था।

उसी दिन शाम को केंद्रीय दल ने राज्य के मुख्य सचिव, गृह सचिव और पुलिस महानिदेशक से मुलाकात की थी। केंद्रीय टीम बंगाल में बिगड़ती हिंसा की स्थिति का आकलन कर गृह मंत्रालय को रिपोर्ट सौंपेगी।

chat bot
आपका साथी